main news भारत राजस्थान

वाड्रा ने खरीदी थी 2500 बीघा जमीन, कांग्रेस घिरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक हार से चित हुई कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए लडख़ड़ाते हुए खड़ी ही हो पाई थी कि एक झटका और लग गया।

बीकानेर कलक्टर ने राजस्थान सरकार को सौंपी जांच रिपोर्ट में कांग्रेस की राष्ट्रीय सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा की अकेले बीकानेर जिले में 2500 बीघा से अधिक जमीन का खुलासा हुआ है।

इस मामले को लेकर राजस्थान की राजनीति में हलचल मची हुई है, वहीं भाजपा को कांग्रेस को घेरने के लिए उसके खिलाफ एक और ठोस मुद्दा मिल गया है।

चुनाव प्रचार में भाजपा की ओर से इस मुद्दे को और तेजी से उठाया जा रहा है और इस प्रकरण में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी बात की जा रही है।

राजस्थान के भाजपा सांसदों ने तीन महीने पूर्व पत्र लिखकर वसुंधरा राजे से रोबर्ट वाड्रा पर पिछली गहलोत सरकार की मिलीभगत से गरीब किसानों की जमीने औंने-पौंने दामों पर खरीदकर कई गुना दामों में विभिन्न कम्पनियों को बेचने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी।

पत्र में लिखा था कि केन्द्र और राज्य सरकार ने पहले वाड्रा को जमीनें खरीदने का मौका दिया और जब जमीनें खरीद ली गईं, तब पश्चिमी राजस्थान में सौर ऊर्जा हब तैयार करने की परियोजना की घोषणा की।

इस घटना से बीकानेर जिले के किसान अपने-आपको ठगा महसूस कर रहे हैं। पत्र के आधार पर राजे ने सभी जिला कलक्टरों को जांच के आदेश दे दिए थे।

About the author

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं