main news एनसीआर

अन्धविश्वाश तोड़ेंगे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आएंगे नॉएडा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा न जाने का वहम तोड़कर 25 दिसंबर को पीएम मोदी की आगवानी करने के लिए नोएडा जाएंगे. पिछले 28 सालों में नोएडा जाने वाले वे यूपी के दूसरे सीएम होंगे. यहां यह वहम है कि जो मुख्यमंत्री नोएडा जाता है, उसकी कुर्सी चली जाती है. इस वहम में यकीन रखने वाले अभी भी यही कह रहे हैं.

नोएडा दिल्ली के बगल में यूपी का एक शानदार इलाका है…लेकिन कुर्सी चले जाने के वहम के चलते यूपी का कोई सीएम नोएडा नहीं जाता. अब 25 दिसंबर को नोएडा में पीएम मेट्रो का उद्घाटन करेंगे और सीएम योगी उनकी आगवानी. बीजेपी कहती है कि योगी वहम में यकीन नहीं रखते. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि “मैं इतना ही कहूंगा कि मुख्यमंत्री जी अंधविश्वास में विश्वास नहीं करते हैं और 24X7 काम करने वाला ऐसी चीजों में यकीन कर भी नहीं सकता. इसलिए वे नोएडा जा रहे हैं.”

यूपी में सियासी वहम तो बहुत सारे हैं लेकिन नोएडा का वहम सबसे बड़ा है. पिछले 28 साल से यूपी के सीएम नोएडा के हर प्रोजेक्ट का उद्घाटन लखनऊ से करते रहे हैं. 1989 में एनडी तिवारी नोएडा गए…उनकी कुर्सी चली गई. राजनाथ सिंह ने 2001 में नोएडा फ्लाईओवर का उद्घाटन दिल्ली छोर से किया. साल 2006 में मुलायम के सीएम रहते निठारी कांड हुआ…आंदोलन हुआ…सरकार हिल गई, लेकिन नोएडा नहीं गए…2011 में मायावती नोएडा गईं तो उनकी कुर्सी चली गई. अखिलेश यादव कभी नोएडा नहीं गए. नोएडा से गुजरने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन भी लखनऊ से किया.

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं