main news एनसीआर ग्रेटर नॉएडा नोएडा

योगी की फटकार से फ़्लैटबायर भौचक्के!! क्या मिलेगा आशियाना ?

एनसीआर खबर डेस्क I नॉएडा में योगी आदित्यनाथ के ३ दिवसीय दौरे में हर कोई अपनी अपनी समस्या के साथ उनको मिल रहा है इसी क्रम में योगी ने अपने नोएडा दौरे के दौरान सबसे पहले बिल्डर और फ्लैट खरीददार से मीटिंग की., न्यूज़ चैनेल आज तक के अनुसार उनके आने से पहले तो बिल्डर और होमबायर असोसिएशन के लोग एक साथ ही बैठे थे, लेकिन उनके आते ही बिल्डर्स से अलग बंद कमरे में मीटिंग हुई. फिर होमबायर्स से भी मीटिंग हुई. हसरत भरी निगाह से योगी को देखने वाले होमबायर्स इस बार मीटिंग के बाद भौंचक्के थे. दबी ज़ुबान में कुछ ने बोला कि योगी तो बदल गए हैं.

दरअसल जब होमबायर्स ने योगी के सामने उन बिल्डर्स से जुड़े सवाल पूछे जो दिवालिया घोषित होना चाहते हैं या भाग गए हैं तो योगी बिफर पड़े. योगी ने एक होमबायर को यहां तक कह डाला कि यहां प्रवचन नहीं चल रहा है. सीएम की थोड़ी सी घुड़की देते ही आसपास खड़े पुलिसवालों ने होमबायर को तुरंत बैठ जाने की हिदायत दी.

इस घटना से होमबायर्स का ग्रूप दंग है. यही होमबायर्स का ग्रूप चुनाव से पहले योगी को मसीहा मान रहा था. एक होमबायर ने यहां तक कहा कि ये वो योगी नहीं जो हमसे लखनऊ में मिले थे. होमबायर्स ने मीटिंग के बाद कहा कि इस मीटिंग का कोई मतलब नहीं था. ये मीटिंग सिर्फ़ दिखावे के तौर पर रखी गई थी, जिससे की हम प्रदर्शन ना करें.

हालांकि नेफोमा की प्रेस विज्ञप्प्ति के अनुसार आज फ्लेट बॉयर्स की समस्याओं को लेकर नेफोमा सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से अमेटी यूनिवर्सिटी में मीटिंग की जिसमे नेफोमा ने जिक्र किया कुछ महीने पहले प्राधिकरण और बॉयर्स ग्रुप एवं विधायक पंकज सिंह, उद्योग मंत्री सतीश महाना के साथ मीटिंग हुयी थी उसके बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के लाखों फ्लेट ख़रीदारों ने अपनी खुशी की थी बॉयर्स को एक उम्मीद जगी थी कि जो फ्लेट बॉयर्स 7 साल से बिल्डर और प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे थे उनको घर नहीं मिल रहा था अगर घर मिल रहा था तो बिल्डर अपनी अनुचित एक्स्ट्रा डिमांड फ्लेट बॉयर्स से बसूल रहा था, उन सबसे बॉयर्स को छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन बार बार आपके कहने के बाबजूद भी बिल्डरों और प्राधिकरण पर कोई असर नही हुआ, मंत्री समिति आती है बार बार अधिकारियों और बिल्डरो से मीटिंग करती है कभी फ्लेट बॉयर्स से नही पूछती की कितनी समस्या का समाधान निकाला,आपको कड़े कदम उठाने की जरूरत है, नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने पाँच सूत्रीय ज्ञापन दिया जिसमें प्रमुख मांगे भी रखी
मुख्यमंत्री योगी ने बॉयर्स की समस्याओं को सुनते हुए नोएड़ा प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा सीईओ को आदेश दिया कि नेफोमा की शिकायत पर जल्द कार्यवाही करें, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि 50 हजार फ्लेट का जो वादा किया था उसको निभाओ किसी भी तरह दिसंबर तक बॉयर्स को फ्लेट दिलवाओ ।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं