main news एनसीआर ग्रेटर नॉएडा नोएडा

ग्रेटर नोएडा का महाघोटाला : पार्क की जमीन पर बना दिया माॅल

एनसीआर खबर डेस्क /आकाश नागर I दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल होने का खिताब हासिल करने वाले ग्रेटर नोएडा के ग्रैंड वेनिस मॉल की नींव ही भ्रष्टाचार पर रख दी गई। जिस जमीन पर यह माल बना वह जमीन पार्क के लिए रिजर्व कर रखी थी । मेरठ कमिश्नर ने इस मॉल की जाँच करने के आदेश यमुना प्राधिकरण के CEO अरूणवीर सिंह को दे दिए हैं। गौरतलब है कि यह मॉल यूरोप के कई शहरों की झलक पेश करता है । ईटेलियन शहर वेनिस की वास्तुकला के आधार पर बने इस मॉल के निर्माण में बहुत बड़ा घोटाला सामने आया है । जिस जमीन पर यह माल बना है वह जमीन साइट 4 के UPSIDC पार्क के लिए आरक्षित थी । लेकिन ग्रेटर नोएडा के भ्रष्ट अफसरों ने पार्क की जमीन का लैंड यूज चेंज करके उसे कमर्शियल कर दिया और मॉल मालिक सतिंदर सिंह भसीन को यह आवंटित कर दिया । अभी तक इस घोटाले में पूर्ववर्ती बसपा और सपा सरकार की संलिप्ता सामने आ रही है ।

नेफोवा के अध्यक्ष अन्नू खान ने इस घोटाले के बाद ग्रेटर नॉएडा अथोर्रिटी के अधिकारियों पर सवाल उठाते हुए पूछा है की

“क्या Delhi एनसीआर का सबसे सुंदर मॉल Grand Venice गिराया जायगा ? अब जाकर जाग गया पुलिस प्रशाशन, जांच में पता चला कि पार्क की जमीन पर बना है मॉल, जब allotement हुआ, जब बना तब के अधिकारी कौन सी निद्रा में सोए हुए थे, या जेब गरम हो गयी थी, जांच का विषय है ।
आखिरकार देखना ये है कि आगे होना क्या है – सिर्फ खानापूर्ति, जेब गरम या कारवाही ?

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं