क्रिकेट खेल

दो साल बाद चेपॉक में उतरेगी चेन्नई की टीम, कोलकाता के नाइट राइडर्स से होगा मुकाबला

चेन्नई,। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में जीत के साथ वापसी करते हुए अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक विकेट से मात दी थी। अब अगले मैच में उसके सामने कोलकाता नाइटराइडर्स की चुनौती है। कोलकाता ने नए कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में रविवार को अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को मात दी थी। अब दोनों टीमें विजयी शुरुआत के बाद मंगलवार को चेपक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

चेन्नई को कमजोरियों से पाना होगा पार

चेन्नई के लिए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली और उनके बाद चोटिल केदार जाधव ने आखिरी ओवर में जरूरी सात रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई थी। चेन्नई को पहले मैच की कमियों से पार पाना होगा। मुंबई के खिलाफ उसका शीर्ष क्रम और मध्य क्रम लड़खड़ा गया था, लेकिन ब्रावो ने उसे हार से बचा लिया। उसके सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायडू पहले मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे थे। सुरेश रैना और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए थे।

कोलकाता के इन खिलाड़ियों से बचके

चेन्नई की गेंदबाजों ने मुंबई को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया था। हालांकि मार्क वुड, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और वॉटसन ने रनों पर अंकुश तो लगाया था, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट नहीं ले पाए थे। कोलकाता के खिलाफ चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण की परीक्षा होगी क्योंकि बेंगलूर के खिलाफ सुनील नारायण की 19 गेदों में 50 रनों की पारी के तूफान ने सभी को हैरान कर दिया और ऐसा पहली बार नहीं था कि नारायण ने इस तरह की पारी खेली हो। वह इससे पहले पिछले सीजन में भी इस तरह की पारियां खेल चुके हैं। नीतीश राणा से भी चेन्नई के गेंदबाजों को बच कर रहना होगा। राणा ने न सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी बेंगलूर को परेशान किया था। उन्होंने एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिए थे। बल्ले से उन्होंने नंबर-4 पर आते हुए 25 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा के खतरे से भी धौनी वाकिफ होंगे।

कोलकाता के लिए उसकी गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है। पिछले मैच में मिशेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके थे। अगर कोलकाता के गेंदबाज विफल रहते हैं तो बोर्ड पर बड़ा स्कोर तय है।

चेन्नई सुपर किंग्स

धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रैना, जाधव, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई।

कोलकाता नाइटराइडर्स

दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन।

About the author

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं