main news एनसीआर नोएडा

प्रतीक विस्टिरिया सोसायटी के एक फ्लैट की चिमनी में लगी आग से किचन जला, नहीं बजा फायर अलार्म

सेक्टर-77 स्थित प्रतीक विस्टिरिया सोसायटी के एक फ्लैट में बुधवार को खाना बनाते समय चिमनी में आगलगने से किचन पूरी तरह से जल गया। सोसायटी में आग बुझाने के लिए लगे उपकरणों के काम नहीं करने से अफरातफरी की स्थित पैदा हो गई। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना के बाद सोसायटी के लोग सहमे हुए हैं। रेजिडेंट्स का आरोप है कि उनकी सोसायटी में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। यहां करीब 7-8 हजार लोग रहते हैं।

सोसायटी के एफ ब्लॉक में रहने वाले वीरेंद्र खुराना की पत्नी आसीमा बुधवार को करीब 11 बजे किचन में खाना बन रहे थीं। फ्राईपैन में छौंक लगाने के बाद वह दो मिनट के लिए कमरे में गईं। लौटकर देखा तो फ्राईपैन के साथ चिमनी में आग धधक रही थी। वीरेंद्र ने बताया कि आग लगने पर न तो फायर अलार्म बजा, न स्प्रिंकलर से पानी निकला। शोर मचाने पर गार्ड आएं और एक्सटिंग्युशर चलाने की कोशिश की लेकिन वह चला नहीं पाए। जब तक आग बुझाने का काम शुरू होता तब तक किचन में आग फैल चुकी थी। किसी तरह एक फायर एक्सटिंग्युशर ने काम किया इसके बाद आग पर किसी तरह काबू पाया गया।

 

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं