main news एनसीआर नोएडा

पर्याप्त सुरक्षा उपायों के बिना चल रही 400 से अधिक स्कूल बस, नोएडा पुलिस ने लगाया जुर्माना

छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर जनपद की पुलिस ने गुरुवार को ‘ऑपरेशन क्लीन’ चलाया जिसके तहत सुबह स्कूल की बसों और बच्चों को लाने-ले जाने वाले टेंपो, वैन, कैब आदि की जांच की गई तथा अनियमितता पाए जाने पर चालान भी किए गए। गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बृहस्पतिवार को बताया कि स्कूल बसों और वैन को लेकर यातायात नियमों के उल्लंघन करने और बच्चों की सुरक्षा से समझौता करने संबंधी कई शिकायतें मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया प्रभारी प्रभात दीक्षित ने बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने आज ऑपरेशन क्लीन के तहत स्कूली बच्चों को ले जाने और लाने वाले वाहनों की जांच की।

पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि अभियान के दौरान 427 स्कूल बसों और वैन को पर्याप्त सुरक्षा उपाय नहीं होने और पर्याप्त सुरक्षा मानदंडों को पूरा नहीं करने के बाद ‘चालान’ जारी किए गए।उन्होंने बताया कि पुलिस ने जांच के दौरान देखा कि वाहनों के अंदर लगे आग बुझाने के उपकरण सही काम कर रहे हैं कि नहीं। फर्स्ट एड की व्यवस्था है कि नहीं। उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार बसों में स्पीड गवर्नर लगे हैं कि नहीं। बच्चों की सुरक्षा के लिए बसों में टीचर या स्कूल के कर्मचारी हैं कि नहीं। उन्होंने बताया कि कई वाहनों के अंदर सुरक्षा को लेकर कमियां पाई गई, जिसके फलस्वरूप उनके चालान किए गए।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं