main news एनसीआर नोएडा

सेवन एक्स सोसायटी में हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम

केपटाउन अजनारा पार्क में भारत जागरूक नागरिक संगठन द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम सामाजिक समरसता एवं हरियाली बढ़ाने हेतु आयोजित किया गया है। संगठन के अध्यक्ष शैलेंद्र वर्णवाल ने कहा कि, पेड़ पौधे जीवनदायिनी होते हैं।जिस प्रकार से पेड़ पौधे बिना भेदभाव के सभी जाति धर्म वर्ण वर्ग लिंग के लोगों को समान रूप से शीतलता स्वच्छ हवा फूल फल हरियाली देते है। उसी प्रकार से सभी लोगों को आपसी समरसता बनाते हुए बिना भेदभाव के सामाजिक एकजुटता बनाए रखना चाहिए जिससे हमारा राष्ट्र, मजबूत हो और विश्व में सर्वश्रेष्ठ बने। सामाजिक वैमनस्यता राष्ट्र को कमजोर बनाती है। उन्होंने कहा कि बेटियों को पढ़ाने के साथ-साथ उसे निर्णय लेने की भी स्वतंत्रता दी जानी चाहिए ।
समाजसेवी अनिल सिंह ने कहा कि पार्क बड़ा है अथॉरिटी इसको मेहनत करके नोएडा का सर्वश्रेष्ठ पार्क बना सकती है। सेवन एक्स सोसायटी के लिए उपयोगी पार्क है।
रेसिडेंट जे के जैन ने कहा पार्क बनने से लोगों को सुबह में टहलने एवं व्यायाम करने दूर नहीं जाना पड़ता है। सुबह में ताजी हवा के साथ साथ शीतलता भी मिल जाती है ।आज के कार्यक्रम में शैलेंद्र वर्णवाल, ,अनिल सिंह, जे के जैन, राजेश ,दिनेश जैन, डीके श्रीवास्तव अशोक वाही, दयाशंकर पांडे, कांता जैन ,आशा बरनवाल ,खुशी आरणी आदि बड़ी संख्या में लोगों ने श्रमदान किया। लोगों ने प्रण लिया कि वे सुनिश्चित करेंगे कि जितने भी पौधे आज लगाए गए हैं उन सब का देखभाल अच्छी प्रकार से हो और सभी अच्छे तरीके से लग जाएं। कोई भी पौधा मुरझाए या सूखे नहीं। कार्यक्रम के उपरांत सभी लोगों में जूस का वितरण किया गया।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं