main news जम्मू-कश्मीर दुनिया पाकिस्तान भारत

कश्मीर पर यूएन में गिड़गिड़ाया पाकिस्तान,आपात बैठक के लिए मालेहा लोधी ने लिखा पत्र

जम्मू-कश्मीर में भारत सरकार की ओर से राज्य का विशेष दर्जा और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की औपचारिक बैठक बुलाने की गुहार लगाई है।

 पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद अध्यक्ष को आपात बैठक आयोजित करने के लिए यूएनएससी में पाक के स्थायी प्रतिनिधि मालेहा लोधी के मार्फत एक औपचारिक पत्र लिखा है।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान यह पत्र यूएनएससी के सभी सदस्यों के साथ साझा करेगा। उन्होंने कहा कि पत्र में परिषद की आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया गया है ताकि इस संबंध में चर्चा हो सके। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में भारत के कदम को क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा और संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन समझता है।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं