main news उत्तर प्रदेश भारत

उत्तर प्रदेश की शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री कमल रानी वरुण का रविवार को कोरोना से निधन हो गया। उनका इलाज लखनऊ के एसजीपीआई अस्पताल में चल रहा था। उत्तर प्रदेश में किसी मंत्री की कोरोना से यह पहली मौत है।

कमल रानी वरुण योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं। राज्यमंत्री कमल रानी वरुण की तबीयत खराब होने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए सिविल अस्पताल में भेजा गया था। 

ग्रेटर नॉएडा के शिक्षक नेता ए के सिंह ने कहा श्रीमती कमल रानी वरुण एक संजीदा मंत्री थी। समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुनना व उनके निराकरण के प्रयास सराहनीय थे। दो बार की एमपी और कैबिनेट मिनिस्टर होने के बावजूद भी उनमे सादगी व सौम्यता कूट-कूट कर भरी थी। कानपुर के छोटे से मकान में रहने वाली आम आदमी के जीवन जीने वाली को कोरोना के काल ने निगल लिया। व्यक्तिगत तौर पर मैं उनसे कई बार मिला । शिक्षकों की हितों की रक्षा के लिए उन्हें कई कदम उठाए। उनके असामयिक मृत्यू से मैं स्तब्ध हूं । मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं क्या लिखूं । बस दिवंगत आत्मा को प्रभु अपने चरणों में उच्च स्थान दे यही कामना करता हूं।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं