main news एनसीआर ग्रेटर नॉएडा वेस्ट

सीएनजी जेनरेटर की मांग को लेकर अरिहंतअम्बर निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रोटेस्ट

This image has an empty alt attribute; its file name is 4d7762f6-ebe5-4c00-bd75-b8fbf63f2d8f-1024x258.jpg

15 अक्टूबर से लागू गाइडलाइन के बाद डीजल से चलने वाले जेनरेटर से घरों में विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है। संशोधित अधिसूचना के अनुसार ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के कॉमन एरिया और लिफ्ट के लिए जेनरेटर चलेगा ताकि आवागमन प्रभावित ना हो।

अरिहंत अम्बर में सीएनजी जेनरेटर नहीं है जबकि सरकारी नियमों के अनुसार सभी डीजल जेनरेटरों को सीएनजी जेनरेटर से बदलना चाहिए ताकि सभी निवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो सके।

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2020-10-11-at-20.22.47-1-1024x258.jpeg

बिजली के बैकअप की अनुपस्थिति में घर से काम करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

आलोक तिवारी ने बताया कि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज के बीच में लाइट जाने से इंटरनेट बंद हो गया जिससे क्लास छूट गई।

अरिहंत अम्बर के निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता पुरूषोतम सती ने कहा कि सरकार को बिल्डरों पर पेनाल्टी लगानी चाहिए अगर बिल्डर सीएनजी जेनरेटर की व्यवस्था नहीं करते हैं। यह नियम लागू करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए था कि सभी सोसायटी में सीएनजी जेनरेटर की व्यवस्था हो।

अरिहंत बिल्डर ने भी आज तक सीएनजी जेनरेटर नहीं लिया जिसके कारण अरिहंत अम्बर निवासियों में गहरा आक्रोश है और आज अरिहंत अम्बर के करीब 130 निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और बिल्डर के खिलाफ नारे बाजी की। प्रदर्शन के लिए सभी निवासी गेट नंबर एक पर एकत्रित हुए और प्रदर्शन प्रारम्भ किया।

प्रदर्शन करते हुए पूरी सोसायटी का चक्कर लगाया और समापन गेट नंबर एक पर किया। प्रदर्शन का संज्ञान लेते हुए अम्बर प्रॉपर्टी मैनेजर सर्वेश कौशिक जी के माध्यम से अरिहंत बिल्डर के एमडी कौशल जैन से अम्बर भाजपा अध्यक्ष अमित गुप्ता की फोन पर बात हुई। अमित गुप्ता ने बताया कि कौशल जैन को समस्या के समाधान पर पूछने पर उनके द्वारा आश्वस्त किया गया कि सीएनजी जेनरेटर लगाने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। सप्ताह के अंत में कुछ निवासियों को अपने ऑफिस बुलाया गया है ताकि इस विषय पर आगे चर्चा हो सके।

पुरूषोतम सती ने CPCB, EPCA और संबंधित अधिकारियों से अपील की है कि ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी को इस नियम से बाहर रखा जाय क्योंकि इस समय सभी घर से काम कर रहे हैं। वैसे भी जब लिफ्ट इत्यादि के लिए जेनरेटर चलेगा ही तो प्रदूषण कहां नियंत्रित होगा। सीपीवीसी को चाहिए कि साल भर अपना काम करे और ऐसे तुगलकी फरमान जारी करने से पहले निवासियों की सुविधाओं का ध्यान रखे।

प्रदर्शन के अंत में पुरूषोतम सती ने कहा कि सभी निवासियों को विश्वाश है कि ना सिर्फ अरिहंत अम्बर बल्कि सम्पूर्ण ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को इस विकराल समस्या से छुटकारा मिलेगा। प्रदर्शन में तुषार पंडा, विशाल गोस्वामी, संजीव, सुखविंदर, आशीष, मयंक त्रिवेदी, अंकित अग्रवाल, मनोज कुशवाहा, जैनेन्द्र फर्स्वाण, युवराज, आलोक तिवारी, अवधेश गुप्ता, आकाश वार्ष्णेय इत्यादि करीब 130 लोगों ने भाग लिया और सभी निवासियों ने इसका समर्थन किया।

About the author

एन सी आर खबर ब्यूरो

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं