नोएडा

आगरा के डीएम ने जींस पहनने पर लगाया प्रतिबंध

आगरा. यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं और जींस पहनना का शौक रखते हैं, तो अपनी आदत बदलनी पड़ेगी। आगरा के नए डीएम जुहेर बिन सगीर ने कर्मचारियों और अधिकारियों से इस आदत को बदल लेने को कहा है। यहां जींस पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीएम की ओर मीडिया को भेजी गई एक प्रेस रिलीज में इसका खुलासा किया गया है। इस आदेश से तमाम कर्मचारी चौंक गए हैं। डीएम के सामने किसी को कुछ बोलने की हिम्‍मत भी नहीं हो रही है। उन्‍हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वे कैसे इस फरमान का विरोध कर दें।
जुहेर बिन सगीर ने एक सप्‍ताह पहले ही आगरा में डीएम का चार्ज संभाला है। वे इससे पहले मुख्‍यमंत्री कार्यालय में तैनात थे। उन्‍होंने आगरा आते ही कार्य संस्‍कृति विकसित करने के नाम पर अब जींस पर प्रतिबंध लगा दिया है। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को उन्‍होंने 25 सूत्रीय निर्देश जारी किए हैं। ताकि जन समस्‍याओं का निराकरण संवेदनशील और त्‍वरितगति से हो। इसी सूत्र में एक है कपड़े पहनने का सही लहजा।
वेशभूषा के संबंध में भी निर्देश जारी करते हुए जिलाधिकारी ने अपेक्षा की है कि कार्यालय में साफ एवं शालीन वेशभूषा में रहे। खुले बटन अव्यवस्थित पोशाक तथा जीन्स आदि न पहनें। शालीनता एवं सफाई का विशेष ध्यान रखा जायें। सरकारी कार्यालयों में पान, गुटखा, तम्बाकू इधर-उधर न थूके इसके लिए डस्टबिन रखी जायें। कार्यालय को धूम्रपान निषेध बनायें, न स्वयं बीडी पीये और न दूसरों को पिलायें। साथ ही कार्यालयों के शौचालयों में पर्याप्त पानी व सफाई व्यवस्था का समुचित प्रबंध हो।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button