एनसीआरदिल्लीभारत

धमाके पर सिंघवी ने उठाए शिंदे की काबिलियत पर सवाल

नई दिल्ली। हैदराबाद के भीड़भाड़ वाले इलाके दिलसुख नगर में सिलसिलेवार तीन बम धमाकों में 14 लोगों की मौत हो गई। करीब 84 लोग जख्मी हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। चलिए आगे हम आपको बताते हैं कि देश के खास लोगों की इस पर क्या प्रतिक्रिया है।

– राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि इस तरह की कायरतापूर्ण करतूतें शांति और सौहार्द्र में खलल डालने वाली हैं। ऐसे हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

-प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार शाम हैदराबाद में हुए विस्फोट को कायराना हमला करार दिया और कहा कि इसके दोषियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

-सोनिया गांधी ने हैदराबाद धमाकों पर अपना दुख जाहिर की है।

कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से जारी बयान

– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की काबिलियत पर ही सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता सिंघवी ने कहा है कि जब गृह मंत्री का प्रमोशन उनकी कार्यक्षमता के बजाए वफादारी पर हुआ है तो ऐसे में उनसे क्या अपेक्षा की जा सकती है?

-यह निंदनीय घटना है। भविष्य में ऐसे धमाके रोकने के लिए सरकार को कदम उठाने होंगे। उम्मीद है सरकार धमाके में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिजनों को तुरंत और पर्याप्त राहत देगी।

राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष

हैदराबाद में धमाकों की खबर बहुत दुखदायी है। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। मैं वहां शांति स्थापित होने की दुआ करता हूं।

Also Read:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटिओ में आईजीएल की सर्विसेज बाधित, रात के खाने के समय लोग हुए परेशान

-नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री गुजरात

-गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि 100 से 150 मीटर के दायरे में दो धमाके हुए। शिंदे ने पिछले दो दिनों में सभी प्रदेशों के साथ साझा की गई खुफिया जानकारियों की बात की लेकिन कहा कि इसमें ‘इस तरह’ की कोई विशेष सूचना नहीं थी।

-लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने भी विस्फोटों में मारे गए लोगों के प्रति शोक जताया और परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की।

-मैं मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी से धमाकों की गहन जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील करता हूं।

के. चिरंजीवी, पर्यटन मंत्री

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button