main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टजेवरदादरीनोएडायीड़ाराजनीति

राजनीति: कई राज्यसभा सांसदों ने भी आरंभ की 2024 की तैयारी, जिले में अपने पत्ते खोल रहे सुरेंद्र सिंह नागर, किस किसका बिगाड़ रहे गणित

देश में 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं माना जा रहा है कि फरवरी के बाद कभी भी चुनाव की घोषणा की जा सकती है ऐसे में देश में 400 पार और प्रदेश में 75+ सीटों का सपना देख रही भाजपा के अंदर रोज नए दावेदारों की लाइन बढ़ती जा रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जातीय समीकरण के बाद अब राज्यसभा सांसदों के मन में भी लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर लड्डू फूटने लगे हैं।

अब तक शांत बैठे कई राज्यसभा सांसद अब धीरे-धीरे अपने पत्ते खोलते नजर आ रहे हैं। संकेत में ही सही उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छाएं जाहिर कर दी हैं। इसमें गौतम बुद्ध नगर सीट से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर का नाम प्रमुख तौर पर लिया जा रहा है ।

screenshot 2024 01 05 10 15 45 16 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb6677714250106747691

अब तक सुरेंद्र सिंह नागर को बुलंदशहर से जोड़कर देखा जाता रहा है किंतु सुरेंद्र सिंह नागर गौतम बुध नगर लोकसभा क्षेत्र के गुलावटी से संबंध रखते हैं । ऐसे में अभी माना जा रहा है कि वह भी गौतम बुद्ध नगर से अपने टिकट की दावेदारी कर सकते हैं। इसके साथ ही सुरेंद्र सिंह नागर को लेकर फरीदाबाद से भी टिकट की घोषणाएं की जा रही हैं। किंतु सुरेंद्र सिंह नागर के करीबी सूत्रों ने बताया की फरीदाबाद से उनके लड़ने के समाचारों के बारे में क्षेत्र के अन्य दावेदारों के समर्थको द्वारा अफवाहें फैलाई जा रही हैं सांसद जी अगर चुनाव लड़ेंगे तो गौतम बुद्ध नगर से ही चुनाव लड़ेंगे।

सुरेन्द्र नागर के लड़ने के समाचारों ने बढ़ाया जिले की राजनीति का तापमान

वही सुरेंद्र सिंह नागर के चुनाव लड़ने की चर्चाओं से ही गौतम बुद्ध नगर जिले की राजनीति का तापमान एक बार फिर बढ़ गया है जहां जिले के वर्तमान सांसद गौतम डॉ महेश शर्मा नए वर्ष की शुभकामनाओं में अपने चित्र परिचित विरोधी रहे धीरेंद्र सिंह के साथ भी समझौता करते देख रहे हैं। वही पूर्व जिलाधिकारी बी एन सिंह को भी सुरेंद्र सिंह नागर के चर्चा में आने से झटका लग सकता है ।

कई साल की अदावत के बाद डॉक्टर महेश शर्मा इन दिनों जेवर धीरेंद्र सिंह के साथ अपने संबंध सुधारते देख रहे हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद दोनों एक ही कार में बैठकर आते देखे थे । इसके साथ ही डॉक्टर महेश शर्मा ने स्वभाव में उनको अब अपने छोटे भाई की तरह कहना शुरू कर दिया है और नव वर्ष पर लगाए पोस्टर्स में अन्य विधायकों के साथ उनका फोटो लगाकर शीत युद्ध को समाप्त करने के संकेत दिए हैं भाजपा की जानकारी की माने तो इसमें भाजपा के एक जिला और क्षेत्रीय अध्यक्ष का रोल प्रमुख तौर पर बताया जा रहा है। वहीं उनके विरोधियों का कहना है कि टिकट कटने के कंफर्मेशन के बाद डॉक्टर साहब सबसे अपने संबंध सुधारने में लग गए हैं।

अब तक यह माना जा रहा था कि अघोषित तौर पर बी एन सिंह को धीरेंद्र सिंह और सुरेंद्र सिंह नागर का समर्थन प्राप्त हैI ऐसे में डॉक्टर महेश शर्मा पर बी एन सिंह भारी पड़ सकते हैं किंतु सांसद सुरेंद्रनागर के चर्चाओं में आने से डॉक्टर महेश शर्मा के सामने नई समस्या खड़ी हो सकती है डॉक्टर महेश शर्मा और सुरेंद्र सिंह नागर पहले भी आमने-सामने चुनाव लड़ चुके हैं और उसमें सुरेंद्र सिंह नागर विजयी रहे हैं राजनीतिक विशेलेषको का कहना है कि जिले में डॉक्टर महेश शर्मा को पैसे के मामले में सुरेंद्र सिंह नागर ही मात दे सकते हैं ।

वहीं दिल्ली से जिले भर में तीसरी बार टिकट के दौड़ लगा रहे गोपाल कृष्ण अग्रवाल को लेकर राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि गोपाल ज्ञानी और बेहद सज्जन व्यक्ति हैं । राजनीतिक उठा पटक और टिकट के लिए की जा रही लोगों के मामले में वह लगातार सबसे आखिरी पायदान पर दिखाई दे रहे हैं ।

डॉक्टर महेश शर्मा कैंप के एक राजनीतिक विश्लेषक ने विशेष तौर पर एनसीआर खबर को बताया कि अभी तक के सर्वे में उनको आखिरी स्थान पर रखा जा रहा है वह सज्जन व्यक्ति तो हो सकते हैं किंतु डॉक्टर साहब के विकल्प के तौर पर जिले में नहीं आ सकते । वही बी सिंह जैसे डायनेमिक पूर्व जिलाधिकारी के सामने पहले ही उनका कद कमज़ोर पड़ता दिखाई देता रहा था किंतु अब सुरेंद्र सिंह नागर के सामने आने के बाद क्या टॉप फाइव दावेदारों में उनका नाम भी कट जाएगा इसकी चर्चाएं होनी शुरू हो गई हैं ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button