छोटा पर्दा

महादेव’ का महाएपिसोड आया टॉप 10 में

हैलो फ्रेंड्स! इंडियन एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सातवें सप्ताह की रेटिंग में कई बदलाव देखने को मिलें। जहां कुछ नए शोज सातवें सप्ताह टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए वहीं कुछ शोज नंबर 1 की पोजिशन से गिर गए। आइए जानें 10 फरवरी से 16 फरवरी के बीच कौन से शोज कहां तक हिट हैं।

नंबर दो वन पर आया ‘दीया और बाती हम’
पिछले दो सप्ताह से नंबर दो की पोजीशन पर बरकरार स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक ‘दीया और बाती हम’� सातवें सप्ताह काफी अच्छी रे‌टिंग के साथ नंबर वन पर आ गया है। जहां पिछले सप्ताह इसकी रेटिंग 4.2 जीआरपी थी वहीं इस सप्ताह 4.8 जीआरपी है।

‘बालिका वधु’ तीन से आया दो की पोजीशन पर
पिछले सप्ताह कलर्स चैनल पर प्रसारित शो ‘बालिका वधु’ की रेटिंग काफी गिर गई थी जिससे ये शो नंबर तीन पर आ गया। इस सप्ताह 4.3 जीआरपी रेटिंग के साथ ये शो नंबर दो की पोजीशन पर है।

इसी के साथ स्टार प्लस पर प्रसारित शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ भी 4.3 जीआरपी प्वॉइंट्स के साथ नंबर दो पर आ गया है।

तीन शो है नंबर तीन पर
कलर्स का ‘ससुराल सिमर का’, सब टीवी का ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और जीटीवी का ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ तीनों में जंग छिड़ गई है। सातवें सप्ताह ये तीनों ही शोज 3.9 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर है।

‘प्यार का दर्द मीठा-मीठा, प्यारा-प्यारा’
स्टार प्लस पर प्रसारित शो ‘प्यार का दर्द मीठा-मीठा, प्यारा-प्यारा’ जहां पिछले सप्ताह 3.9 रेटिंग के साथ नंबर तीन पर था वहीं अब ये शो 3.8 जीआरपी रेटिंग के साथ नंबर चार की पोजीशन पर आ गया है।

‘…महादेव’ का महाएपिसोड आया नंबर पांच पर
लाइफ ओके पर प्रसारित पौराणिक शो ‘देवो के देव महादेव’ का पिछले सप्ताह के महाएपिसोड को दर्शकों के खूब पसंद किया। इसी का नतीजा है कि केवल एक महाएपिसोड से ये शो 3.6 रेटिंग के साथ नंबर पांच पर आ गया है।

वहीं स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया’ भी 3.6 की रेटिंग के साथ नंबर पांच की पोजीशन पर है।

‘मधुबाला’ और ‘कुबूल है’ भी है टॉप 10 में शामिल
जीटीवी पर प्रसारित शो ‘कुबूल है’ 3.4 की रेटिंग के साथ नंबर छह की पोजीशन पर है, इसी के साथ कलर्स पर प्रसारित धारावाहिक ‘मधुबाला- एक इश्क एक जुनून’ भी टॉप 10 की लिस्ट में अपनी पोजीशन बरकरार रखते हुए 3.4 रेटिंग के साथ नंबर छह पर है।

वहीं जी टीवी पर प्रसारित धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ 3.3 रेटिंग के साथ नंबर सात की पोजीशन पर बरकरार है। इतना ही नहीं, स्टार प्लस पर प्रसारित शो ‘वीरा’ 2.8 रेटिंग के साथ नंबर आठ पर आ गया है जबकि पिछले सप्ताह 3.1 की रेटिंग के साथ ये शो सातवें नंबर पर था। जी टीवी पर प्रसारित शो ‘हिटलर दीदी’ भी 2.8 के साथ आठवें नंबर पर है।

टॉप 10 में आया ‘उतरन’, बरकरार है ‘महादेव’
लाइफ ओके पर प्रसारित शो ‘देवो के देव महादेव’ एक बार फिर 2.7 रेटिंग के साथ टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है। वहीं कलर्स पर प्रसारित धारावाहिक ‘उतरन’ भी 2.7 रेटिंग के साथ नंबर नौ की पोजीशन के साथ इस बार टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है।

वहीं पिछले सप्ताह की तरह इस बार भी 2.5 रेटिंग के साथ जी टीवी पर प्रसारित शो ‘रब से सोणा इश्क’ भी टॉप 10 की फेहरिस्त में शामिल हो गया है।

इस सप्ताह पहली बार कोई महाएपीसोड टॉप 10 के लोकप्रिय धारावाहिकों में शामिल हुआ है। अब देखना होगा कि आने वाले वीक में टीवी रेटिंग में और क्या बदलाव आते हैं।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button