main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरराजनीति

चुनावी चकल्ल्स : पंकज, धीरेंद्र, महेश में विवाद मानत अविवेका, लोकसभा चुनाव के मध्य तीनो हुए एका!

आशु भटनागर । रविवार का दिन है, शहर के निवासी ग्रेनो वेस्ट में मेट्रो की समस्या को लेकर जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने गए हुए है । इस शहर की यही खासियत है कि निवासियों को समस्याओं के लिए सांसद विधायकों की उदासीनता के चलते हर रविवार सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ता है । लोगों की समस्याओं पर नेताओं के उदासीनता पर काफी समाचार छापे जाते हैं पर समाधान होता नही है किंतु आज मुद्दा यह नहीं है ।

784125fc fb0f 4c78 8898 e8b424e7a58e
शहर के लोगों ने चुनाव से पहले किए जा रहे हैं वादों पर लॉलीपॉप देने का बहाना बनाते हुए इस बार आर पर लड़ने का मन बना लिया

आज चुनावी चकल्लस में प्रमुख मुद्दा शुक्रवार को गौतम बुध नगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन पर हुए धमाके से जुड़ा हुआ है । इस धमाके के असर से शहर के सारे विश्लेषकों ने दांतो तले उंगली दबा ली है ।

हमने आपको पहले भी बताया कि इस दीपावली पर गौतम बुद्ध नगर से भाजपा सांसद डॉक्टर महेश शर्मा इस बार टिकट की दौड़ अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी माने जा रहे नवाब सिंह नगर के घर पर परिवार सहित पहुंचकर शुभकामना देने के बहाने उनको मैनेज कर चुके हैं। इसके बाद से ग्रेटर नोएडा के रूपवास गांव में बीते दिन हुए एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बहाने सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के समर्थकों ने दावा किया कि अब गुर्जर समाज पूर्णतया उनके साथ है और कोई विवाद नहीं है कार्यक्रम के मंच पर नवाब सिंह नागर भी महेश शर्मा के लिए व्याख्यान देते नजर आए तो महेश शर्मा भी नवाब सिंह नागर की प्रशंसा करने से नहीं चुके ।

दीपावली पर ही डॉक्टर महेश शर्मा कैलाश पर्वत पर शहर के डेढ़ सौ से ज्यादा दरबारी पत्रकारो, यूट्यूबरो, को बुलाकर दीपावली की शुभकामनाएं और गिफ्ट देकर मीडिया को साधने की भी सफल कोशिश कर चुके है । लाइन में सर झुका कर खुद को धन्य समझने वाले इन पत्रकारों में कई मूर्त धन्य ब्यूरो चीफ, और कई चैनलों के वरिष्ठ पत्रकार ओर संपादक भी शामिल थे ।

अब इसके बाद की कड़ी में शुक्रवार को शहर में मुख्यमंत्री के आगमन पर उनके स्वागत में जो पोस्टर वायरल हुए हैं उसे शहर में चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि क्या महेश शर्मा ने गुर्जर समुदाय के नेताओं के बाद ठाकुर समुदाय के दो बड़े नेताओं को अपने पक्ष में कर लिया है ?

4b25ed7f a20a 440b a785 64f5f81b247a

जी हां रविवार की सबसे बड़ी खबर यही है शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ के स्वागत में पूरे जिले में लाखो रुपए के खर्च कर लगे आउटडोर होर्डिंग्स में डॉक्टर महेश शर्मा के साथ नोएडा विधायक पंकज सिंह और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के फोटो लगाकर शहर में यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि दोनों नेताओं के मध्य विवाद अब समाप्त हो चुका है । वही इस फोटो में दादरी विधायक तेजपाल नागर का ना होना कई प्रश्न भी खड़े कर रहा है। इसके साथ ही तीनो के एक आने को जनता में बी एन सिंह प्रभाव भी माना जा रहा है क्योंकि बीते दिनों एनसीआर खबर के ही एक सर्वे में लोगो बी एन सिंह को विकास के लिए सबसे सही दावेदार मान लिया था I आज अखबार अमर उजाला ने भी सर्वे को लेकर बी एन सिंह के बढ़ते प्रभाव पर समाचार छापा है I

poll2
विज्ञापन

इस मामले को लेकर दोनों ही पक्षों के लोग कुछ भी कहने को तैयार नहीं है इसलिए यह माना जा रहा है की महेश शर्मा एक-एक करके अपने सभी विरोधियों के साथ शीत युद्ध समाप्त कर अपनी टिकट की राह आसान करने में लगे हैं वहीं यह भी संदेश दिया जा रहा है कि प्रशंसकों के बीच भले ही तलवार खिंची हो किंतु चुनाव के मध्य पंकज धीरेंद्र और महेश तीनों ही एक हो चुके हैं । ऐसे में प्रशंसकों को अब एक दूसरे के नेता पर कटाक्ष करना बंद कर 2024 के लिए भाजपा की लड़ाई लड़ना शुरू कर देना चाहिए।

इस महत्वपूर्ण डेवलपमेंट के बाद नोएडा के ही एक सांसद समर्थक ब्राह्मण पत्रकार ने दावा करते हुए कहा की टिकट सांसद जी का ही कंफर्म है गृहमंत्री अमित शाह ऐसे ही नहीं उनके यहां भोजन करने आए थे। सांसद जी को पत्रकारों, नेताओं और पार्टी को साधना आता है । नोएडा में भाजपा ही महेश शर्मा है महेश शर्मा ही भाजपा है
वहीं एक वरिष्ठ पत्रकार ने इस पोस्टर के बाद पर एक वेब सीरीज के डायलॉग की तरह हंसते हुए कहा कि देखना एक एक करके सबके नाम गायब हो जाएंगे अंत में बस शर्मा बचेगा !

लोकसभा चुनाव को लेकर अपने टिकट के प्रति सांसद डॉ महेश शर्मा की प्रतिबद्धता इस बात से भी महसूस की जा रही है कि जहां वह एक और इन तीनों को एक साथ लाने में कामयाब दिख रहे हैं वहीं उन्होंने शनिवार को दिल्ली में अपने आवास पर भाजपा समर्थित सोशल मीडिया के प्रमुख इनफ्लुएंसरों की एक मीटिंग भी आयोजित की है। सामान्यता ऐसी मीटिंग अभी तक मुख्यमंत्री स्तर तक ही होती रही है ।

screenshot 2023 12 10 11 48 49 79 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb410910282706243296

ऐसे में क्या वाकई डॉक्टर महेश शर्मा तीसरी बार टिकट लाने में सफल हो चुके हैं और और आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग चुके हैं या यह फिर एक भ्रम मात्र है, सच कहीं दूर कोने में छिपा बैठा है इसका फैसला भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और जनता पर छोड़ देते हैं ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

आशु भटनागर

आशु भटनागर बीते 15 वर्षो से राजनतिक विश्लेषक के तोर पर सक्रिय हैं साथ ही दिल्ली एनसीआर की स्थानीय राजनीति को कवर करते रहे है I वर्तमान मे एनसीआर खबर के संपादक है I उनको आप एनसीआर खबर के prime time पर भी चर्चा मे सुन सकते है I Twitter : https://twitter.com/ashubhatnaagar हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button