भारत

वीएचपी लीडर प्रवीण तोगड़िया हिरासत में

जम्मू।। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के इंटरनैशनल प्रेजिडेंट प्रवीण तोगड़िया को हिरासत में ले लिया। राज्य का माहौल नहीं बिगड़े इसी को मद्देनजर रखते हुए जेके पुलिस ने तोगड़िया की गिरफ्तारी की है। तोगड़िया वहां पर धार्मिक समारोह में हिस्सा लेने गए थे। अफजल गुरु को फांसी दिए जाने के बाद कश्मीर घाटी के लोगों में गुस्सा है और वहां का माहौल थोड़ा गर्म है।

वीएचपी लीडर प्रवीण तोगड़िया जैसे ही जेट एयरवेज के विमान से जम्मू एयरपोर्ट पर उतरे, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उनको रोका और राज्य में घुसने से मना किया। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि पुलिस ने तोगड़िया को विमान से दिल्ली भेजने की कोशिश भी की। इसी बीच जिला प्रशासन ने जम्मू में धारा 144 लगा दिया है।

तोगड़िया की गिरफ्तारी से आहत राज्य वीएचपी प्रेजिडेंट रामाकांत दुबे ने कहा, यहां सरकार अलगाववादियों को खुला घूमने की इजाजत दे रही है और तोगड़िया को गिरफ्तार कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर तोगड़िया को नहीं छोड़ती है, तो वह विरोध प्रदर्शन झेलने के लिए तैयार रहे।

इसी बीच राज्य के अखनूर शहर में तोगड़िया की गिरफ्तारी के विरोध में लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने चेतावनी दी है कि तोगड़िया को तुरंत छोड़ा जाए अन्यथा सरकार इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

Also Read:  योगी कैबिनेट ने जौहर यूनिवर्सिटी की लीज किया निरस्त 

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button