एनसीआरदिल्ली

स्टेशन मास्टर को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

विदिशा जिले के गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में एक भाई-बहन के आने से गुस्साई भीड़ ने स्टेशन मास्टर को जिंदा जला दिया। साथ ही स्टेशन के कंट्रोल पैनल मे भी आग लगा दी।

स्टेशन मास्टर को बचाने के लिए आए दो लोगों की आग से झुलस कर मौत हो गई, जबकि एक अधिकारी झुलस गया। गंभीर अवस्‍था में स्टेशन मास्टर का भोपाल के एक निजी अस्पताल मे इलाज चल रहा है।

बताया जाता है ‌कि मंगलवार को गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाडी़ के नीचे से निकलकर मोहम्मद अली (5) और इकरा अली (8) ट्रैक पर आए, तभी वे तिरूपति से निजामुद्दीन जा रही सुपरफास्ट स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। मौके पर ‌ही दोनों की मौत हो गई।

इससे गुस्साई भीड़ ने स्टेशन पर तोड़फोड़ शुरु कर दी। उन्होंने स्टेशन मास्टर संकेत बंसल को जिंदा जला दिया। उनको बचाने आए एक अन्य रेल कर्मचारी भगवान सिंह अहिरवार और एक ग्रामीण चंद्रकुमार मोगिया की भी जलने से मौत हो गई।

उन्हें बचाते समय तहसीलदार हरिशंकर विश्वकर्मा भी झुलस गए हालांकि वह प्राथमिक उपचार के बाद ठीक है। गुस्साई भीड़ ने स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने कंट्रोल पैनल मे भी आग लगा दी और मेन ट्रैक की फिश प्लेट भी निकाल दी। �

रेलवे सूत्रो के अनुसार इस हंगामे से बीना से भोपाल के बीच रेल यातायात तकरीबन चार घंटे तक� प्रभावित रहा। रेलवे कर्मचारी संगठनों ने कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

रेल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार शाम तक तीन दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया। तेरह लोगों के खिलाफ नामजद मामला भी दर्ज हुआ है। – See more at: http://www.amarujala.com/news/states/madhya-pradesh/rail-official-burned-alive-after-train-runs-over-brother-and-sister/#sthash.Q94SooeM.dpuf

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button