main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टनोएडा

बेलाग लपेट : यूपी के शो विंडो कहे जाने वाले गौतम बुध नगर के कलेक्ट्रेट में डीएम से न्याय मांगने से पहले क्यों चुकाए जाए 50 रुपए का पार्किंग शुल्क

आशु भटनागर । उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली गौतम बुद्ध नगर के जिले कलेक्ट्रेट में अगर आप अपनी समस्या को लेकर जिलाधिकारी के पास न्याय की आस लेकर जाना चाहते हैं तो रुकिए साहब पहले आपको वहां अपनी गाड़ी खड़ी करने के लिए ₹50 पार्किंग शुल्क देना पड़ेगा ।

screenshot 2023 12 29 22 10 16 73 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb4729737666317446608

₹50 पार्किंग शुल्क सुनकर अगर आपको झटका लगा तो चौकिए मत क्योंकि आप किसी मॉल या सुपरमार्केट के बाहर अपनी गाड़ी खड़ी करने में भी शायद इतना पैसा नहीं देते हैं जितना वहां मौजूद पार्किंग ठेकेदार वसूल रहा है । सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों ने ₹50 की पार्किंग शुल्क की रसीद के साथ शेयर किया और पूछा कि क्या जिलाधिकारी से मिलने आने वाले आम लोगों के लिए ₹50 का पार्किंग शुल्क सही है ।

जिलाधिकारी साहब, ₹50 से भी ज्यादा महत्वपूर्ण प्रश्न यह भी है कि क्या कलेक्ट्रेट में न्याय के लिए आने वाले लोगों को किसी भी तरीके का पार्किंग शुल्क देना आवश्यक है ?

क्या इस जिले में प्राधिकरण, कचहरी और कलेक्ट्रेट जैसी जगहों पर अपनी समस्याओं को लेकर जाने वाले आम परेशान लोगो के लिए अधिकारियों से मिलने से पहले ही इस तरीके का शुल्क चुकाना शोषण नही है ?

इसके बाद प्रश्न यह भी उठता है कि क्या कलेक्ट्रेट और उसके बाहर सड़कों पर लगने वाला पार्किंग का ठेका सही है या फिर इस जिले के अंदर आम आदमी के लिए कोई भी सरकारी सुविधा अब शुल्क के बिना नहीं बची है । क्या यहां रहने से लेकर गाड़ी खड़ी करने तक हर चीज की भारी कीमत चुकाई जानी जरूरी है ?

यह कीमत तब सही लगती है जब आप अपने मनोरंजन के लिए या कहीं घूमने फिरने के लिए जाते हैं किंतु यदि न्याय मांगने के लिए जाने वाला पीड़ित भी यह शुल्क चुकाने को विवश है तो प्रश्न वाजिब है और इसका जवाब जिला प्रशासन और जिलाधिकारी दोनों को ही देना जरूरी है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

आशु भटनागर

आशु भटनागर बीते 15 वर्षो से राजनतिक विश्लेषक के तोर पर सक्रिय हैं साथ ही दिल्ली एनसीआर की स्थानीय राजनीति को कवर करते रहे है I वर्तमान मे एनसीआर खबर के संपादक है I उनको आप एनसीआर खबर के prime time पर भी चर्चा मे सुन सकते है I Twitter : https://twitter.com/ashubhatnaagar हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I एनसीआर खबर पर समाचार और विज्ञापन के लिए हमे संपर्क करे । हमारे लेख/समाचार ऐसे ही सीधे आपके व्हाट्सएप पर प्राप्त करने के लिए वार्षिक मूल्य(501) हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये देकर उसकी डिटेल हमे व्हाट्सएप अवश्य करे

Related Articles

Back to top button