main newsएनसीआरदिल्ली

रामलीला, दुर्गा पूजा पर केजरीवाल सरकार की बड़ी घोषणा, अब दिल्ली में रात 12 बजे तक बजा सकते हैं लाउडस्पीकर

Kejriwal government's big announcement on Ramlila, Durga Puja, now loudspeakers can be played till 12 midnight in Delhi

दिल्ली में 15 अक्टूबर से रामलीलाएं शुरू हो रही हैं जिसको लेकर दिल्ली की सभी रामलीला कमेटियों ने तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली सरकार ने दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति दी है। फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है. छूट के संबंध में फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है। ये जानकारी सीएमओ दिल्ली ने साझा की है।

लव कुश रामलीला समिति के पदाधिकारियों से केजरीवाल की मुलाकात

राम लीला मे लाउडस्पीकर के लिए रात 12 बजे तक मांग के लिए लाल किला की लवकुश रामलीला कमेटी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी मुलाकात करने वालों की टीम में लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, चेयरमैन पवन गुप्ता, अंकुर गोयल और सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल भी शामिल थे।

मुलाकात के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा इसकी घोषणा की गई है। सीएमओ ने इसपर बयान देते कहा कि, दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति होगी। वर्तमान में, राष्ट्रीय राजधानी में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति केवल रात 10 बजे तक है. छूट के संबंध में फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है।

सीएमओ के बयान में आगे कहा गया है कि रामलीला आयोजकों को पुलिस प्राधिकरण प्राप्त करना होगा और गारंटी देनी होगी कि लाउडस्पीकर के उपयोग से आवासीय क्षेत्रों में शोर नियमों का उल्लंघन न हो। ट्रेड लीडर ब्रिजेश गोयल के अनुसार, लव कुश रामलीला समिति की एक टीम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, जिन्होंने शहर भर में केवल रात 10 बजे के बजाय आधी रात तक रामलीला प्रदर्शन की अनुमति देने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

Related Articles

Back to top button