नोएडा

देश सेवा ही सीआईएसएफ का कर्तव्य

गाजियाबाद, जागरण संवाद केंद्र। गृहराज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि सीआईएएसएफ अपने हजारों जवानों के साथ देश के परमाणु संस्थान अंतरिक्ष केंद्र, हवाई अड्डे, एतिहासिक इमारतों, दिल्ली मेट्रो, वीआईपी सुरक्षा के साथ ही निजी संस्थान एवं संयुक्त उद्यमों में सुरक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहा है। सीआईएसएफ कर्मियों एवं अधिकारियों का ध्यान इसी बात पर रहता है कि देश की सुरक्षा व्यवस्था को पहले से भी ज्यादा मजबूत किया जाए।

शुक्रवार को आरपीएन सिंह इंदिरापुरम स्थित पांचवीं आरक्षित वाहिनी सीआईएसएफ में इंटेलीजेंस स्कूल के उद्घाटन करने के लिए आए थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के खुलने से अपराध नक्सलवाद व आतंकी हमले के लिए सजगता और अधिक बढ़ेगी। प्रशिक्षण के दौरान सीआईएसएफ को अधिक आधुनिकीकरण पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 को सीआईएसफ ने महिला सुरक्षा वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। कार्यक्रम के दौरान सीआईएसएफ के नवनिर्मित गीत का प्रस्तुतिकरण किया गया।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button