भारत

फीरोजाबाद: सेना भर्ती में उमड़े युवाओं पर लाठीचार्ज

उत्तरप्रदेश के फीरोजाबाद में शुक्रवार को सेना भर्ती के लिए उमड़े युवाओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। धक्का-मुक्की के दौरान एक सिपाही नाक में चोट लगने के कारण घायल हुआ। वहीं, उरावर निवासी नीलेश दौड़ के दौरान गिर गया।

बताया जाता है कि शुक्रवार तड़के दाऊदयाल स्टेडियम प्रांगण में सेना की भर्ती के लिए युवक पहुंचने शुरू हुए। कुछ ही देर में वहां 8 हजार के करीब युवा पहुंच गए। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कई बार लाठियां फटकारनी पड़ी। धक्का-मुक्की के दौरान एक सिपाही नाक में चोट लगने के कारण घायल हुआ। तीन बार बेरीकेडिंग टूट गई।

वहीं उरावर निवासी नीलेश दौड़ के दौरान गिर गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत ही उसे उपचार किया। शुरूआत में दौड़ में 150 से 200 युवकों को शामिल किया। परंतु 9 बजे बाहर युवाओं की काफी भीड़ होने के कारण भर्ती निदेशक सुनील अब्राहम ने दौड़ में शामिल होने वाले युवकों की संख्या 250 कर दी।

इस मौके पर डीएम संध्या तिवारी,एसपी डा. राकेश कुमार सिंह, एडीएम प्रमोद शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मालपाणि ने भी भर्ती स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही सेना के अफसरों से बातचीत की। सेना के कर्नल सुनील अब्राहम, कर्नल परमेंद्र सिंह, मेजर अरविंद, मेजर सुरजीत के साथ करीब 130 अफसरों एवं जवानों की टोली भर्ती के दौरान सक्रिय थी।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button