भारत

विरोध के बीच पाक पीएम ने पूरी की जियारत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने अजमेर शरीफ की दरगाह में जियारत पूरी कर ली है। पाक पीएम ने दरगाह पर 35 किलो की चादर चढ़ाई। जियारत में उन्होंने पूरी दुनिया में अमन की दुआ मांगी।

जियारत के बाद परवेज अशरफ जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले वह भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्‍टर से अपने परिवार सहित अजमेर पहुंचे। पाक पीएम ने जियारत से पहले जयपुर स्थित रामबाग पैलेस में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के साथ लंच किया।

कुछ संगठनों के विरोध को देखते अजमेर में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्‍था की गई। दरगाह के खादिमों ने उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया, लेकिन दरगाह के दीवान जेनुअल आबेदीन ने उनका स्वागत करने से इनकार कर दिया।

उल्लेखनीय है कि नियंत्रण रेखा पर एक भारतीय सैनिक का सिर काटे जाने की बर्बर घटना के बाद राजा परवेज अशरफ का देश भर में विरोध हो रहा है।

अजमेर में परवेज का विरोध
अजमेर में स्‍थानीय वकीलों और अजमेर दरगाह मार्केट एसोसिएशन ने परवेज अशरफ की यात्रा का विरोध किया। दरगाह मार्केट एसो‌सिएशन के अध्यक्ष जोधा टेकचंदानी ने कहा कि सुरक्षा कारणों की वजह से अतिविशिष्ट व्यक्तियों के दौरे के समय बाजार बंद रहता है, लेकिन इस बार हम जिला प्रशासन द्वारा तय समय से पहले अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं।

Also Read:  उत्तर प्रदेश का बजट 21 फरवरी को पेश होगा

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button