दिल्ली

स्कूल में रेप के बाद हंगामा,फोर्स तैनात

दिल्ली में नगर निगम के स्कूल में एक अज्ञात व्यक्ति ने सात साल की एक बच्ची से दुष्कर्म किया.छात्रा दूसरी कक्षा में पढ़ती है.घटना के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया.

घटना उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी में हुई थी.

शुक्रवार के विरोध के बाद गंभीरता को देखते हुए पुरे इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है. वहीं एमसीडी ने एक जांच टीम गठित की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीन लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है. जांच की जा रही है.

इस घटना पर दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि घटना में लिप्त लोगों को बक्शा नहीं जाएगा. वहीं विपक्षी दल भाजपा ने दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया.

गौरतलब है कि यह घटना उस समय प्रकाश में आई जब पीड़िता के माता-पिता ने शुक्रवार को पुलिस से संपर्क किया.

लड़की के शरीर पर गंभीर जख्म हैं और उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पीड़िता से स्कूल के भीतर एक व्यक्ति ने बलात्कार किया. उसके माता पिता ने हमसे संपर्क किया. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.’

उन्होंने कहा, ‘पीड़िता हमें उस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं बता सकी. हम मामले की जांच कर रहे हैं. हम शिक्षकों, एक गार्ड और पुरुष स्टॉफ से पूछताछ कर रहे हैं.’

चौंकाने वाली यह घटना दक्षिणी दिल्ली में गत वर्ष 16 दिसम्बर को हुई उस वीभत्स बलात्कार की घटना के ढाई महीने बाद हुई है जिसे लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए थे.

पुलिस ने बताया कि मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद लड़की को तत्काल संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई.

बाद में लड़की को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘लड़की के साथ बृहस्पतिवार को स्कूल परिसर में बलात्कार किया गया.

लोगों ने तोड़फोड़ की 
घटना से गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की जिसमें डीटीसी की बसों और वाहनों को निशाना बनाया गया और सड़क जाम कर दी है. लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच करके आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है.

इस घटना में कम से कम तीन सरकारी बसें, पीसीआर वैनों और कुछ निजी वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button