main news

हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी: सेनाध्यक्ष

सेनाध्यक्ष जनरल विक्रम सिंह ने शनिवार को पाकिस्तान की ओर संकेत करते हुए कहा कि सीज फायर का उल्लंघन होने पर हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.

सेनाध्यक्ष का यह बयान उस समय आया है जब शनिवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ जयपुर पहुंच चुके हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री यहां अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत के लिए पहुंचे हैं.

परवेज अशरफ की अजमेर यात्रा का यहां कई संगठन जमकर विरोध कर रहे हैं. बजरंग दल ने एक रैली निकालकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. वहीं भारतीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद का उनके साथ आज ही लंच का भी प्रोग्राम है.

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के सैनिकों ने भारतीय सीमा में ही भारत के दो सैनिकों का सिर कलम कर लिया था. अभी तक उसके द्वारा एक सैनिक का सिर लौटाया भी नहीं गया है. 

जहां तक बात भारत सरकार की है उसका कहना है कि हम हर मंच पर पाकिस्तान की इस हरकत का विरोध करते रहे हैं. ऐसे में वहां के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा किसी के गले नहीं उतर रही है. यहां पर भारत सरकार की कथनी और करनी में फर्क नजर आता है.

इस बीच भारत के सेनाध्यक्ष से जब देश की सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया तो उनका दो टूक जवाब था कि हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. अगर पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन किया जाता है तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने के लिए एक दिन की निजी यात्रा पर शनिवार को जयपुर पहुंचे.

Also Read:  हिमालय प्राइड के बाद ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन1 सोसाइटी में मंदिर स्थापना को लेकर विवाद, पुलिस ने आयोजको को थाने बैठाया

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अशरफ शनिवार को करीब 40 सदस्यों वाले प्रतिनिधिमंडल के साथ जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचे. हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने उनकी अगवानी की.

हवाई अड्डे पर कुछ देर रुकने के बार अशरफ जयपुर के एक पंचसितारा होटल के लिए रवाना हो गए. यहां पर विदेश मंत्री खुर्शीद की ओर से उनके लिए भोज का आयोजन किया गया है. इस भोज में राजस्थानी पकवानों पर खासी तवज्जो दी गई है.

अशरफ दोपहर का भोजन करने के बाद सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने के लिए अजमेर रवाना होंगे.

सूत्रों के अनुसार, अशरफ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने के बाद पुन: जयपुर जायेंगे और वहां कुछ देर रुक कर पाकिस्तान रवाना हो जायेंगे.

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button