भारत

UP में बंटे लैपटाप,CM ने कहा बदल जाएगी आपकी दुनिया

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार ने अपने चुनावी वायदों के अनुसार सोमवार को बारहवीं पास छात्रों के बीच लैपटाप वितरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आपके हाथ यह लैपटाप आपकी जिंदगी के साथ पूरी दुनिया को बदल देगा।

राजधानी लखनऊ के काल्विन ताल्लुकेदार कॉलेज में आयोजित लैपटाप वितरण कार्यक्रम में छात्रों तथा सपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके हाथ लैपटाप आपकी संपत्ति है जो आपकी दुनिया बदल देगा इससे आप नई-नई चीजें सीखेंगे जो आपको नई दुनिया में ले जाएगा।

सपा के चुनावी वायदों में प्रमुख बारहवीं पास छात्रों को लैपटाप वितरण की शुरुआत हुई। सोमवार को दस हजार छात्रों को लैपटाप बांटे गए। सरकार का लक्ष्य कुछ सप्ताह में पन्द्रह लाख लैपटाप बांटने का है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई, आईसीएसई, संस्कृत माध्यमिक शिक्षा परिषद तथा मदरसें के पढे बारहवीं पास छात्र छात्राओं को लैपटाप बांटे जाने हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जानता हूं कि लैपटाप पाकर छात्र बहुत खुश हो रहे होंगे। सरकार अपनी जिम्मेवारी को समझती है और किये वायदों को पूरा करना जानती है।

एक साल से भी कम समय में सपा सरकार ने किये चुनावी वायदें पूरा कर रही है। उन्होंनें चुनाव के पहले किए गए इन वायदों के बारे में विपक्ष की आलोचना की भी याद दिलायी और कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले विपक्ष यह कह कर उपहास उड़ाया करता था कि ऐसे वायदे कभी पूरे नहीं हो सकते।

अखिलेश ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिए बिना कहा कि कुछ दलों का तो चुनाव घोषणा पत्र ही नहीं होता है।
उन्होंनें समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे के बीच कहा कि पार्टी अपना वायदा पूरा करना जानती है।

लैपटाप बांटे जाने से पार्टी की सोच में आया फर्क भी साफ दिखायी दिया। पूर्व में यह पार्टी अंग्रेजी तथा कम्प्यूटर की विरोधी रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सूचना तकनीक में आए बदलाव को मूक गवाह की तरह नहीं देख सकती। हाल के सालों में सूचना तकनीक में काफी बदलाव आया है।

लैपटाप पर मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है जिसके नीचे लिखा है ‘पूरे होते वायदे’ इसका साफ्टवेयर हिन्दी, ऊर्दू और अंग्रेजी में है। समें एंटी वायरस तथा ब्लू टूथ डाला गया है। लैपटाप वितरण समारोह में लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव, राजस्व मंत्री अंबिका चौधरी तथा जेल मंत्री राजेंद्र चौधरी भी उपस्थित थे।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button