main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा

कुत्ता प्रेम में कर दी ऐसी नीचता, सड़क से कुतिया को घर में लाकर रेप करने और छत से नीचे फेकने के आरोप, जानिए कैसी है ये मानसिक बीमारी

गौतम बुध नगर में अपराध को लेकर पुलिस कितना भी दावा करें किंतु लूट और छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार होती रहती हैं किंतु एक घटना ऐसी भी आई है जिसने जिले में लोगों की गिरती मानसिकता को प्रदर्शित किया है । बीटा 2 थाने के अंतर्गत कुत्ता प्रेम की आड़ में आरोप लगे हैं कि उसने सड़क से एक कुत्तिया को अपने घर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और लोगों के द्वारा देखे जाने और शोर मचाने पर उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया है । आरोपी मूल रूप से मथुरा का रहने वाला है और बीटा 2 थाना क्षेत्र के अल्फा 2 सेक्टर में किराए के मकान में रहता है।

screenshot 2023 10 27 12 16 11 78 439a3fec0400f8974d35eed09a31f9146981374525382055010
घायल कुतिया को अस्पताल में इलाज हेतु ले जाया गया

इस मामले पर बीटा 2 थाने में एक महिला वकील द्वारा आरोपी सोनवीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है । घटना के बाद लोगों में तमाम तरीके की चर्चाएं हैं। कुत्तों के साथ यौन प्रताड़ना कोई नई घटना नहीं है पहले भी ऐसे कई प्रकरण सामने आए हैं जिसमें लोगों ने जानवरों के साथ ऐसे नीच हरकतें की है बीते दिनों बरेली में एक जानवर के साथ तीन लोगों द्वारा इस तरीके की हरकत सामने आई थी ।

बकरी-कुतिया से सेक्स क्यों करते हैं लोग? डॉक्टर मानते हैं मानसिक बीमारी

सामान्य लोग इस बात पर यकीन ही नहीं कर पाते कि कोई इंसान जानवरों के साथ शारीरिक संबंध भी बना सकता है, वहीं डॉक्टर इसे एक गंभीर मानसिक बीमारी मानते हैं जिसका इलाज किया जा सकता है। एक्सपर्ट के अनुसार मुताबिक यह बहुत असामान्य तरीके की बीमारी है जो बहुत कम ही लोगों में देखने को मिलती है।

एब्नॉर्मल सेक्सुअल एक्टीविटीज की बीमारी को पैरीफीलिया कहते हैं। इसी का एक तरीका ‘बेस्टीएलिटी’ यानी जानवरों के साथ सेक्स होता है। इसमें सैडिस्ट प्रकृति के इंसान किसी जानवर के साथ सेक्सुअल व्यवहार करते हैं। ऐसे लोग अक्सर पशु प्रेम की आड़ में जानवरों के साथ अपनी यौन इच्छाओं को अंजाम देते है। 

ऐसी बीमारी के शिकार अक्सर वही लोग होते हैं जिनका बचपन में सेक्सुअल शोषण हुआ होता है, या उनका हिंसक तरीके से अपमान हुआ होता है। ऐसे लोग अपने उसी मनोविकार को इस तरीके से निकालने की कोशिश करते हैं। इस वर्ग में ऐसे भी लोग हो सकते हैं जो गंभीर यौन इच्छा की भावना रखते हैं और उसकी सामान्य तरीके से पूर्ति नहीं कर पाते हैं। पशु प्रेमियों द्वारा अपने पालतू जानवरों के जननांगों को छूना भी इसी बीमारी की बहुत कम गंभीर प्रकृति मानी जाती है। जो बाद में गंभीर यौन अपराध का कारण बन जाती है ।

शहरों में एकाकी जीवन जी रहे लोगों में इस तरीके की बीमारी बढ़ रही है मेट्रो शहरों में की भाग दौड़ भरी जिंदगी में आजकल महिला और पुरुष अकेले रहते है । तनाव और अकेलेपन को दूर करने के लिए अक्सर वो कुत्तों को पालते है या आसपास के आवारा कुत्तों से प्रेम करने का दिखावा करते है और मौका मिलते ही अक्सर ऐसी हरकतों को अंजाम भी दे देते है । एक्सपर्ट के अनुसार ऐसे घटनाओं के पकड़े जाने का रेट बेहद कम है और अक्सर अपराधी कानून की पकड़ में नहीं आ पाते है या फिर जल्दी छूट जाते है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button