टेक्नोलॉजी

क्या हो गया आईफोन को? फिर लगा करंट!

iphone-charging-51f2145084826_lअगर आप आईफोन रख्‍ाते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आईफोन में करंट आने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बार 20 वर्षीय आस्ट्रेलियाई युवती आईफोन में करंट आने की शिकार बनी है।

करंट लगने के कारण युवती को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। फिलहाल युवती की हालत स्थिर बताई जा रही है।

ये ताजा घटना उत्तरी सिडनी की है, जहां एक आस्ट्रेलियाई युवती आईफोन को चार्जिंग पर लगा रही थी। चार्जिंग के दौरान करंट लगने की ये हफ्ते में दूसरी घटना है।

इससे पहले चीन की एक पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट की चार्जिंग के दौरान कॉल रिसीव करने पर करंट लगने से मौत हो गई। इस घटना को लेकर इतना हंगामा मचा कि एप्पल को इस पर जांच बैठानी पड़ी।  एक के बाद एक घटना से एप्पल चलाने वालों में खलबली है। बुधवार को ही एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आंकड़ों की घोषणा करते हुए बताया था कि भारत में आईफोन की बिक्री में 400 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

इस लिहाज से ये घटना भारत के लिए और महत्वपूर्ण हो जाती है। हालांकि करंट की ऐसी कोई घटना भारत में अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन अभी तक ये रहस्य बना हुआ कि किन कारणों से ऐसी घटनाएं घट रही हैं।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button