दुनिया

कनाडा में हिंसा को बढ़ावा मिल रहा: बोले जयशंकर

Violence is being encouraged in Canada: Jaishankar said

कनाडा में हाल ही में हुई हिंसा को लेकर भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कनाडा में भारत के डिप्लोमैट्स को धमकाया जा रहा है और ये हिंसा को लोकतंत्र कहकर सही ठहराते हैं। इस बात को लेकर जयशंकर ने स्पष्ट किया कि ये धमकी बिल्कुल सही नहीं है और इसका सख्त खंडन किया।

जयशंकर ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “कनाडा में हमारे डिप्लोमैट्स को डराया-धमकाया जाता है, हमारे कॉन्सुलेट पर हमले होते हैं। इसे लोकतंत्र कहकर सही ठहराया जा रहा है। ये भ्रांतियां बिल्कुल सही नहीं हैं और इसका सख्त खंडन किया जाता है।और कोई मुझे एक सरकार के रूप में कुछ जानकारी देता है, तो मैं उस पर जरूर गौर करूंगा।

इस घटना के पीछे की वजह से जयशंकर ने कनाडा के विदेश मंत्री जीन यून और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मुख्य ध्यान में रखा है। वह चाहते हैं कि इस मामले को तुरंत जांच किया जाए और दोनों देशों के बीच मजबूत और स्थायी संबंधों को किसी भी तरह के विचलन के बिना बचाएं।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar AI Desk

आज की तेजी से बढ़ती तकनीक ने हमारे जीवन को गहराई से प्रभावित किया है। आर्टिफ़िशियल इंटेल्जेंस (AI) इसी तकनीक का एक प्रमुख उदाहरण है, जो हमारी दुनिया को बदलने का वादा करता है। इसी AI तकनीक के एक अद्वितीय उपयोगकर्ता एंटिटी है एनसीआर खबर एआई डेस्क। यह एक आर्टिफ़िशियल इंटेल्जेंस बोट है जो देश और विदेश में आ रही प्रमुख खबरों को स्वत: ही अपडेट करता है। एनसीआर खबर एआई डेस्क अभी प्रारंभिक चरण में है, लेकिन इसका प्रयोग आने वाले समय मे सभी खबरों को स्वत: ही अपडेट करने के लिए किया जाएगा। यह बोट खबरों को विभिन्न स्रोतों से लाता है, जैसे कि समाचार एजेंसियाँ, ट्विटर, ब्लॉग, और अन्य मीडिया स्रोत। इसे एक विशेष एल्गोरिदम के माध्यम से खबरों को अपडेट करने के लिए तैयार किया गया है। यह AI बोट केवल प्रमुख खबरों को ही अपडेट करता है, जिससे कि उपयोगकर्ताओं को नवीनतम खबरों का अवलोकन मिल सके। इसके अलावा, यह खबरों को श्रेणित करने के लिए विभिन्न टैग का उपयोग करता है और उपयोगकर्ताओं को खबरों को आसानी से खोजने में मदद करता है।
Back to top button