main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्ट

उत्तर प्रदेश मंत्री मंडल विस्तार की चर्चा तेज, दीपोत्सव के बाद कभी भी हो सकती है घोषणा

लोकसभा का चुनाव सिर पर है, इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं पर चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है । ऐसा पहले भी हो चुका है, साल 2021 में 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था। इसमें जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया गया था। पहले माना जा रहा था कि यह घोषणा नवरात्रों में की जा सकती है किंतु अब लखनऊ के सूत्रों के अनुसार दीपोत्सव के बाद इसकी घोषणा की जा सकती है। नए विस्तार में प्रमुख तौर पर योगी कैबिनेट में दो नेताओं को मंत्री बनाने की अटकलें तेज हैं। इसमें सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर और दारा सिंह का नाम सबसे आगे है ।

पश्चिम से मंत्री मंडल में शामिल हो सकते है आकाश सक्सेना

वही आने वाले विस्तार में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रामपुर में आजम खान के खिलाफ लगातार पैरवी कर उनको सलाखों के पीछे भेजने वाले आकाश सक्सेना भी मंत्री बन सकते हैं। आकाश सक्सेना ने ही बीते 6 वर्षों से लगातार आजम खान के खिलाफ मुकदमे और गवाही के जरिए उनका साम्राज्य तोड़ने में योगी सरकार की मदद भी की है और रामपुर से आजम खान को हराने का श्रेय भी उन्हीं को जा रहा है I ऐसे में आकाश के मंत्रिमंडल विस्तार में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शामिल होने की संभावना है व्यक्त की जा रही है ।

यद्धपि गौतम बुध नगर से भीं एक विधायक लगातार इस प्रयास में लगे हैं कि उनको किसी तरीके से इस बार मंत्रिमंडल के विस्तार में मौका मिल जाए । लोगों का कहना है विधायक जी पिछले विस्तार में भी लगातार लखनऊ के चक्कर काटते रहे थे और अंतिम समय तक मीडिया में संदेश भिजवाते रहे थे कि बस उनका नाम आने ही वाला है किंतु ऐसा संभव नहीं हो पाया था ऐसे में इस बार भी वह एक बार फिर से संपर्कों को साधने में लगे है ।

चर्चा तो ये भी है कि प्रदेश में संगठन से एमएलसी बने एक व्यक्ति को मंत्री बनाया जा सकता है तो वहीं एक प्रवक्ता को भी मंत्री बनाया जा सकता है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button