main newsराजनीति

शिवराज के मुरीद हुए मुराद, मोदी पर साधा निशाना

जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के नए पोस्टर में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार बनकर उभरे हैं वहीं भाजपा में ही मोदी को कुछ अलग ढंग से चुनौती मिल रही है।

ईद के मौक पर बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच साझा करते हुए नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

शिवराज बनाम मोदी की बहस एक बार फिर छेड़ते मुराद ने मुख्यमंत्रियों को टोपी पहनने के मामले में शिवराज से सबक सीखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि किसी की खुशियों में शामिल होने से किसी का धर्म भ्रष्ट नहीं होता है।

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में ईद के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था। चौहान इस कार्यक्रम में टोपी लगाकर पहुंचे थे और उनके साथ रजा मुराद भी मौजूद थे।

रजा मुराद के मोदी पर हमले के समय शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर मौजूद थे और चुपचाप खड़े सब सुन रहे थे।

हालांकि, नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम से पहले ट्विटर पर लोगों को सुबह ईद की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि ईद मुबारक। देश के हर व्यक्ति को शांति, खुशहाली, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की सौगात मिले।

शिवराज को बताया लोकप्रिय मुख्यमंत्री
मुराद ने मंच से कहा कि बहुत से ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें शिवराज सिंह चौहान से सबक लेना चाहिए कि टोपी पहनने से किसी के मजहब पर आंच नहीं आती। किसी की खुशियों में शामिल होकर धर्म भ्रष्ट नहीं होता।

उन्होंने आगे शिवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज जी की लोकप्रियता किसी और मुख्यमंत्री से कम नहीं है। वह हर साल मुसलमान भाइयों को ईद मुबारकबाद देने आते हैं। शिवराज टोपी पहनते हैं, जबकि कुछ मुख्यमंत्री टोपी पहनाते हैं। टोपी पहनना कोई बुरी बात नहीं।

मुराद ने मोदी का नाम लिए बगैर यह सब बातें कहीं। लेकिन उन्होंने यह भी कह दिया कि वह किसी का नाम नहीं लेंगे समझदार को इशारा काफी होता है। उनको देश के सबसे जिम्मेदार पद पर बैठना है तो सभी कौमों और पूरे मुल्क को साथ लेकर चलना होगा।

नरेंद्र मोदी ने गुजरात में सद्भावना उपवास के दौरान एक मौलवी को उन्हें टोपी पहनाने से मना कर दिया था। इस घटना के संदर्भ में मुराद ने मोदी की आलोचना की।

रजा को कहा ‘सी’ ग्रेड एक्टर
वहीं, भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने ईद पर सियासत करने के लिए ट्विटर के जरिए रजा मुराद की आलोचना की है।

उमा ने ट्वीट किया है, ‘ईद मुबारक, भोपाल में शिवराज जी के बगल में खड़े ‘सी’ ग्रेड एक्टर रजा मुराद ने मोदी जी की निंदा की है ये कैसे हो गया? ईद पर इतनी घटिया सियासत?’

आगे लिखा है कि मुसलमान दीवाली की बधाई देते समय केसरिया पहनें और हिन्दू ईद की बधाई देते समय टोपी पहनें इसकी जरूरत नहीं। हमें एक करने के लिया तिरंगा काफी है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button