main news

पीएम के बयान से भाजपा नाखुश, संसद नहीं चलने की दी धमकी

03_09_2013-3pmनई दिल्ली। कोयला घोटाले से जुड़ी गुम फाइलों को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा दिए गए बयान से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नाखुश है। पीएम के बयान से असंतुष्ट विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इस मसले पर ठीक तरह से बयान नहीं देते हैं तब तक विपक्ष सदन नहीं चलने देगा। सुषमा स्वराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गोल-गोल बयान दे रहे हैं। पीएम के बयान के बाद विपक्ष को बोलने नहीं दिया गया, इसपर भी विपक्ष ने नाराजगी व्यक्त ही है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोयला घोटाले पर मंगलवार को सदन में अपनी चुप्पी तोड़ दी। इस मामले पर राज्यसभा में अपनी सफाई पेश करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने कोई गलत काम नहीं किया है। मामले का सारा ठिकरा सीबीआइ पर फोड़ते हुए कहा कि सभी फाइलें पहले ही उसे सौंपी जा चुकी हैं और वह मामले की जांच में जुटी है।

राज्यसभा में उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है उसे वक्त आने पर जरूर सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अभी मामले की जांच जारी है ऐसे में पहले ही कुछ भी कहना जल्द बाजी होगी, लेकिन दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले भी सीबीआइ को सहयोग दिया है और आगे भी कैग का इस जांच में साथ देगी। पीएम के इस बयान के बाद सदन में विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो सदन में फिर जमकर हंगामा हुआ और कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित हो गई। वहीं, दूसरी तरफ भारी हंगामा के कारण लोकसभा की भी कार्यवाही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

गौरतलब है कि भाजपा काफी समय से ही कोयला घोटाले की गुम फाइलों को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान पर अड़ी थी। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली और सुषमा स्वराज ने कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि जो फाइलें गुम हुई हैं उनमें कई कांग्रेसी नेताओं के नाम हैं इसलिए सरकार उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है।

बीते दिनों सदन में विपक्ष और प्रधानमंत्री के बीच हुई तकरार के बाद मनमोहन सिंह विपक्ष के रवैये पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि विपक्ष उन्हें चोर बुलाता है। उन्होंने कहा था कि विपक्ष का ऐसा रवैया सिर्फ हमारे देश में ही देखने को मिलता है।

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button