main newsभारतमध्य प्रदेशराजनीति

बीजेपी घबराई, एमपी में 8 घंटे में 2551 शिलान्यास

जबलपुर।। जब प्रदेश में चुनाव दहलीज पर हो तो सियासी सरगर्मियों का तेज होना भी लाजमी है। नेता और मंत्री अपने चुनावी वायदों को परवान चढ़ाने के लिए जोर-शोर से लग गए हैं। इसका एक लाजवाब नमूना मध्य प्रेदश में देखने को मिला है। मध्य प्रदेश के मंत्री गोपाल भार्गव ने चुनाव आचार संहिता के लागू होने से पहले आनन-फानन में सिर्फ 8 घंटे में ही 2,551 परियोजनाओं का शिलान्यास कर दिया।

अपने आप में यह किसी रेकॉर्ड से कम नहीं है। भले ही इसमें से कई प्रॉजेक्टस शुरू होने से पहले ही दम तोड़ दें, लेकिन गोपाल भार्गव की इस तिकड़म की हर जगह चर्चा हो रही है।

ad-ncrsमध्य प्रदेश के ग्रामीण विकास और सामाजाकि न्याय मंत्री गोपाल भार्गव ने इन प्रॉजेक्ट्स के उद्घाटन के लिए ज्यादा वक्त नहीं लगाया। उन्होंने सिर्फ 8 घंटे का वक्त लिया। उन्होंने सागर जिले के रहेली में एक ही स्टेडियम में 2,551 प्रॉजेक्टस के लिए शिलापट्ट बनवाया और सबका शिलान्यास कर दिया। भार्गव ने 325 करोड़ रुपए के इन प्रॉजेक्ट्स में हर प्रॉजेक्ट के लिए सिर्फ 11 सेकंड दिए। इन 11 सेकंडों में प्रॉजेक्ट के रिबन काटे गए और मंत्र भी पढ़ दिए गए।

 इस मौके पर करीब 90 ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि मौजूद थे। भार्गव के समर्थकों ने इसके पक्ष में तर्क भी दे डाले। उन्होंने कहा, ‘ऐसा करने से न सिर्फ वक्त की बचत हुई, बल्कि लाखों रुपये भी बचा लिए गए। अगर मंत्री जी एक-एक प्रॉजेक्ट के लिए अलग-अलग जाकर शिलापूजन करते तो इसमें महीनों लग जाते और लाखों रुपये खर्च भी होते। ऐसा करने से पैसा और समय दोनों की बचत हुई।’

 

Also Read:  रविवार विशेष : शाहबेरी - ग्रेनो वेस्ट में शहर के बीच एक अभिशप्त गांव

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews@ncrkhabar.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button