main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरनोएडा

NEA Election : विपिन मल्हन पैनल ने ठोका दावा, एनईए ऐसा अम्ब्रेला जिसकी छाँव में नोएडा का हर उद्यमी सुरक्षित

नोएडा में उद्योगों की सबसे बड़ी संस्था और सबसे ज्यादा उद्योगपति का प्रतिनिधित्व करने का दावा करने वाली एन ई ए (नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोशिएसन) के 2024-26 सत्र के लिए चुनावो को लेकर नोएडा महानगर में हलचल तेज हो गई है। एन ई ए पर 6 बार और 12 वर्षो से काबिज विपिन मल्हन एवम वी०के०सेठ  पैनल ने शनिवार को नोएडा सेक्टर 6 में अपने चुनावी कार्यालय का उद्घाटन एवं एक प्रेस वार्ता कर अपनी अगली अगली रणनीति की घोषणा कर दी । स्मरण रहे कि एनईए के साथ लगभग 3000 सदस्य जुड़े हैं जिसमें 1700 वोटर है । संगठन में सिर्फ उन्हीं लोगों को वोट देने का अधिकार है जिनके नाम पर बिल्डिंग अलाट की गई हैं ।

145 सदस्यो के साथ अब तक के सबसे बड़े पैनल में मात्र 2 महिलाएं

सातवीं बार इस पैनल के साथ अध्यक्ष पद के लिए दावा ठोक रहे विपिन मल्हन ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि यह अब तक का 145 सदस्यों के साथ अब तक का सबसे बड़ा पैनल है । इस पैनल से 20 पदाधिकारियो के पद के प्रत्याशी के तौर पर खड़े हो रहे है। इसमें अध्यक्ष पद के लिए विपिन मल्हन और महासचिव के लिए एक बार फिर से वी के सेठ खड़े हो रहे हैं । 145 सदस्यों वाले इस पैनल में मात्र दो महिलाओं की उपस्थिति अभी भी यह दर्शाती है कि उत्तर प्रदेश के शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा में उद्योगों में महिलाओं की हिस्सेदारी बेहद कम है। रोचक तथ्य यह भी है कि पदाधिकारी की दौड़ में एक भी महिला को शामिल नहीं किया गया हैं ।

इस चुनाव के लिए उनके पैनल का एजेंडा पूछे जाने पर विपिन मल्हन ने खुद को शायरी में आवारा कहते हुए बताया कि वह राजनेता नहीं है इसलिए उनका कोई चुनावी एजेंडा नहीं है वो एन ई ए के जरिए नित प्रतिदिन आ रही चुनौतियों को उद्यमियों के साथ सुलझाने में लगे रहते हैं इसीलिए बीते 6 बार से उनको निर्विरोध चुना जाता रहा है।
“12 वर्षों से लगातार जमे रहने के बाद खुद से किसी और के लिए पद छोड़ने” को लेकर एनसीआर खबर द्वारा पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मैं यहां जीत कर आया हूं आगे भी जिसको कुर्सी लेनी है वह जीत कर ले ।

प्रेस के सामने अपनी टीम के साथ उपस्थित होकर पैनल ने दावा किया कि फिलहाल उनके सामने कोई अन्य पैनल दिखाई नहीं दे रहा है किंतु नॉमिनेशन शुरू होने और 17 को नॉमिनेशन वापसी के बाद ही यह पता चलेगा कि चुनाव होंगे या निर्विरोध एक बार फिर से इस पैनल को जीत हासिल होगी। यद्धपि इस बार एजीएम में 80% फ़ीस घटाकर हमने कोशिश की कि चुनाव में ज़्यादा से ज़्यादा लोग भाग ले सकें। फिर भी हमारे पैनल का बार बार निर्विरोध चुनाव जीतना सबूत है कि लोगों का विश्वास और विश्वास हमारे पैनल पर बरकरार है ।

एनईए नोएडा के उद्यमियों के लिए एक ऐसा अम्ब्रेला है जिसकी छाँव में नोएडा का हर उद्यमी अपने को सुरक्षित महसूस करता है

प्रेस वार्ता में विपिन मल्हन ने दावा किया कि एनईए नोएडा के उद्यमियों के लिए एक ऐसा अम्ब्रेला है जिसकी छाँव में नोएडा का हर उद्यमी अपने को सुरक्षित महसूस करता है । यहाँ उद्यमियों की समस्याओं को पूरी ईमानदारी के साथ हल कराया जाता है ।

उन्होंने दावा किया कि एन ई ए अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारियों को निभाने में हमेशा आगे रहती है फिर चाहें मुफ़्त ट्राई साइकिल वितरण हो , टी०बी० के  मरीज़ों का गोद लेना एवं उनकी दवा एवं ख़ान पान खर्च उठाना हो (जिसके लिये महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने एन ई ए को सम्मानित किया है ) , बाढ़ राहत सामग्री वितरण हो , गरीब कन्याओं के विवाह हो , कोरोना काल में खाद्य सामग्री का वितरण हो , किसी मज़दूर के एक्सीडेंट में अपंग होने पर आर्थिक मदद करना हो , सरकार की योजनाओं के अंतर्गत लोगों को रोज़गार मुहैया कराने में मदद करना हो , शीतकाल में कंबल वितरण करना हो , सरकारी अस्पताल में कंबल मुहैया कराना हो , ऐसे बहुत से कार्यों में  एन ई ए अपना योगदान देता रहा है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button