main newsएनसीआरदिल्ली

मेनका गांधी की बहन का दिल्ली में मंदिर में अपने कुत्तों को घुमाने, टॉयलेट कराने पर विवाद का वीडियो हुआ वायरल, हिंदू भावनाओ पर रणनैतिक आक्रमण क्या मेनका गांधी परिवार नया राजनैतिक एजेंडा ?

मेनका गांधी की छोटी बहन अंबिका शुक्ला दिल्ली के जोर बाग के एक मंदिर में अपने पालतू कुत्तों को घूमाते हुए विवाद में आ गई हैं जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल तीन वीडियो में अंबिका शुक्ला अपने पालतू कुत्तों को एक मंदिर में घुमा रही हैं, जहां पर भक्तों द्वारा आपत्ति किए जाने पर वह कह रही हैं कि यह बिरला का मंदिर है तुम कौन हो I आरोप लगाने वाली महिला ने उनसे पूछा कि क्या वह बिरला के परिवार से आती हैं जो बिरला के मंदिर में अपने कुत्तों को घुमाना अधिकार समझ रही हैं I इसके साथ ही एक अन्य फोटोग्राफ में उनके कुत्ते पीपल के पेड़ के पास टॉयलेट करते नजर आ रहे हैं इसके बाद यह प्रश्न उठ रहा है कि क्या मेनका गांधी, उनकी बहन और अन्य पशु प्रेमी पशु प्रेम के नाम पर हिंदू विरोधी कार्यो पर लिप्त हो गए हैं या फिर एक विशेष रणनीति के तहत हिंदू मंदिरों को निशाना बनाकर उन पर कब्जा करने की कोई मुहिम शुरू की जा रही है ।

Screenshot 2023 09 29 13 43 51 65 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb

स्मरण रहे कि 2 दिन पहले देश में आपातकाल और जबरन नसबंदी जैसे फैसलों के लिए कुख्यात राजनेता संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी इस्कॉन के ऊपर आरोप लगाते हुए देश में सनसनी मचा दी थी । एक वायरल वीडियो में मेनका गांधी ने इस्कॉन के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा किंग इस्कॉन की एक गौशाला में गायों को कसाइयों को दिया जा रहा है इसके बाद पलटवार में देश के हिंदू संत समाज ने मेनका गांधी का विरोध किया और उनसे माफी की मांग भी की । अंबिका शुक्ला इन्ही की बहन है

सोशल मीडिया पर ट्री कन्वर्सेशन एलाइंस नाम के एक यूजर ने लिखा कि अपनी बहन के PFA के जरिए जल्लीकट्टू कट्टू टेंपल एलीफेंट पर विरोध की तरह अंबिका शुक्ला भी अपने कुत्तों को बिना पट्टा बंदे मंदिर के प्रांगण में हर रोज भक्तो की इच्छा के विरूद्ध लेकर आती हैं ।

screenshot 2023 09 29 13 44 41 60 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb3784897742269450006

वो आगे लिखता है क्या होगा अगर चर्च मस्जिद प्रांगण को कोई टायलेट के लिए यूज करे, वह कहती हैं कि मंदिर बिर्लास से संबंधित है और कुत्तों की पॉटी को साफ करने से मना कर देती है क्या बिरला मंदिर के इस इस्तेमाल को समर्थन देते हैं

कादाचित कुत्ता प्रेमी लोगों की मानसिकता में आम आदमी की वैल्यू होती ही नहीं है इससे पहले 4 जनवरी 2007 को प्रख्यात लेखिका तबलीन सिंह ने मरीन ड्राइव पर उनके कुत्ते के पॉटी करने के खिलाफ लगाए गए ₹500 के जमाने को भरने से मना कर दिया था।

इस देश में तथाकथित एजेंडा बाज समाजसेवी लेखक और अभिनेताओं की एक बड़ी जमात है जिनको उनका कुत्ता आम लोगों के मुकाबले ज्यादा ऊंचा लगता है जबकि डा राजेन्द्र प्रसाद की अध्यक्षता मे बने इस देश के संविधान ने सभी मनुष्यों को समान अधिकार दिया है I इस देश का संविधान जानवरों को भी रक्षा करता है किंतु जानवरों को मनुष्य से ऊपर नहीं रख देता है I लेकिन यह तथाकथित उच्च एवं रेसिस्ट मानसिकता वाले लोग लगातार आम लोगों को यह एहसास दिलाते हैं कि उनका कुत्ता भी आम लोगों से ज्यादा बड़ा स्थान रखता है और इसके लिए वह किसी की भावनाओं के आहत होने की परवाह नहीं करते हैं ऐसे में समाज और प्रशासन इन लोगों के सामने कब तक पीड़ित की तरह खड़ा रहेगा यह प्रश्न इस देश की सरकारों से किया जाना जरूरी है क्योंकि सरकारआम जनता के वोट से बनती हैं इन चंद तथा कथित स्वयं को ऊंचा मानने वाले लोगों के वोट से नहीं ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button