main newsउत्तर प्रदेशभारत

अनुराधा चौधरी ने छोड़ी एसपी

16_05_2014-16spchiefmsyउत्तर प्रदेश की पूर्व लोकनिर्माण मंत्री अनुराधा चौधरी ने शुक्रवार को एसपी (समाजवादी पार्टी) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्हें हाल ही में कैबिनेट मंत्री के दर्जे वाले पद से हटाया गया था।

अर्से तक आरएलडी (राष्ट्रीय लोकदल) अध्यक्ष अजित सिंह की करीबी सहयोगी रह चुकीं अनुराधा ने एसपी का दामन छोड़ने का ऐलान करते हुए पत्रकारों से कहा कि खराब कानून-व्यवस्था, मुजफ्फरनगर दंगे, लोकसभा चुनाव में करारी हार और पार्टी से जनता के उठते विश्वास समेत कई कारणों से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है।

उन्होंने खास तौर से प्रदेश के ताकतवर मंत्री आजम खां पर निशाना साधते हुए कहा, ‘सरकार ने खां को इतनी ताकत दे दी है। आप पता करें तो पाएंगे कि कार्यकर्ता उनसे किस कदर डरे हुए हैं।’ पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने पिछले साल सितंबर में हुए मुजफ्फरनगर दंगों को काबू करने की कोशिश नहीं की और इसमें भी खां का पूरा दखल था।

आपको बता दें कि मार्च 2012 में आरएलडी छोड़कर एसपी का दामन थामने वालीं अनुराधा को प्रदेश सरकार ने राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद का अध्यक्ष बनाते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था।

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 20 मई को 36 दर्जाप्राप्त मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिया था, जिनमें अनुराधा भी शामिल थीं।

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button