Gurgaonmain newsएनसीआरगाजियाबादग्रेटर नॉएडादिल्लीनोएडा

तूफान के बाद दिल्ली NCR में कोहराम, 11 की मौत

toofanशुक्रवार शाम दिल्ली एनसीआर में आए तूफान में दिल्ली का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया।� राजधानी के कई इलाकों से तूफान में हुई भारी तबाही की सूचना है।

जानकारी के मुताबिक विवेक विहार के कस्तुरबा गांधी इलाके के गुरुद्वारे वाली गली में रहने वाली मंजीत कौर (40) अपने बेटे 17 वर्षीय अन्नू के साथ घर के बाहर खड़ी थी।

इसी दौरान आंधी चली और पड़ोस के घर का टीन शेड उड़कर अन्नू और मंजीत के उपर गिर गया। हादसे में अन्नू की सांस की नली कट गई जबकि उसकी मां के सिर पर गंभीर चोट पहुंची। दोनों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने अन्नू को मृत घोषित कर दिया।

वहीं नजफगढ़ इलाके में रहने वाली 18 वर्षीय आशा शुक्रवार शाम अर्जून पार्क इलाके में कम्प्यूटर कोर्स करने के लिए गई थी। वापस आने के दौरान अचानक आंधी आ गई।आंधी से बचने के लिए आशा एक फार्म हाउस के दीवार के पास खड़ी हो गई। तूफान की वजह से पांच सौ मीटर लंबी दीवार गिर गई।

आशा दीवार के मलबे के नीचे दब गई। सूचना मिलने के बाद उसे मलबा से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आशा का बुधवार को 12वीं का रिजल्ट निकाला था और उसे 75 फीसदी अंक मिले थे।

तीसरी घटना आईटीओ इलाके की है। सत्यप्रकाश(30) नाम का शख्स अपने परिचितों के साथ इंडिगो कार से आईटीओ इलाके में आया था।आईटीओ चौक से कुछ दूरी पर उसके कार पर एक पेड़ गिर गया। जिसकी वजह से कार में सवार चारों लोग जख्मी हो गए।

सभी को कार से निकालकर लोक नायक अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने सत्यप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

एयरपोर्ट पर एक शख्स प्रदीप, उत्तम नगर में एक मजदूर, चांदनी चौक में मो. यूसुफ, शालीमार बाग में मो. यूनुस और नारायणा में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई।

दीवार गिरने से न्यू अशोक नगर में चार और सीलमपुर के डी ब्लॉक में तीन लोग घायल हो गए। लालकिले के पास कार पर पेड़ गिरने से तीन और कालकाजी में सात कार क्षतिग्रस्त हो गई जबकि दिनेश घायल हो गया। मायापुरी में पेड़ गिरने से अर्चना (17) जख्मी हो गई।

गीता कॉलोनी में स्कूल की दीवार गिरने से एक दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो र्गईं। वहीं, निजामुद्दीन इलाके में दीवार गिरने से तीन लोग घायल हो गए जबकि लाला लाजपत राय मार्ग पर कार पर पेड़ गिरने से तीन सवार जख्मी हो गए।करीब 92 घंटे/किलोमीटर की रफ्तार से आई इस मौत की आंधी ने गाजियाबाद इलाके की लोनी में कमल विहार करावल नगर दिल्ली निवासी सविता (45) पत्नी फूलचंद पुत्र सोनू (25) के साथ बाइक से भतीजी की शादी में गढ़ जा रही थी। लोनी बार्डर के पास आंधी में नगर पालिका परिषद बोर्ड उनके ऊपर गिर गया। इससे सविता की मौत हो गई, जबकि सोनू गंभीर रुप से घायल हो गया।

वहीं, लक्ष्मी गार्डन कालोनी निवासी नासिर का मकान ढहने से उसकी पुत्री नेमन (13) एवं उसकी घायल बहन को जीटीबी में भर्ती कराया गया। जहां देर रात नेमन की मौत हो गई।

उधर, मुरादनगर के गांव बंसतपुर सैंतली के सामने जूस की ठेली लगाने वाले रोहित पुत्र रामेश्वर निवासी कटरा बाजार गोंडा के ऊपर पेड़ गिरने से मौत हो गई। इसके अलावा भी आंधी कई जगहों पर कहर बरपाए हैं।

 

NCR Khabar Internet Desk

एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button