main newsउत्तर प्रदेशभारत

बरेली के पास दर्दनाक बस हादसा, 12 की मौत

28_05_2014-28accidentबहराइच से दिल्ली जा रही ओवरलोड बस फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की रात ढाई बजे पलट गई। हाइवे पर हुए गढ्डे से बचने की कोशिश में तेज गति से चल रही बस से ड्राइवर संतुलन खो बैठा। इसके चलते सड़क किनारे पेड़ से टकराकर दो पलटी खा गई। बस में बैठे करीब सवा सौ यात्रियों में से चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ लोगों की अस्पताल पहुंचने के दौरान मौत हुई। जिला प्रशासन के अनुसार दुर्घटना में 50 लोग घायल हुए हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सूचना के लिए कंट्रोल रूम बनाया।

शुरुआती जानकारी के अनुसार लखनऊ नंबर की बस बहराइच से दिल्ली के लिए सप्ताह में दो दिन चलती थी। मंगलवार को बहराइच से जब चली तो उसमें तय सीट से तीन गुनी सवारियां भरी थी। बस की छत पर भी करीब 40 लोग बैठे थे। फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र के पास पहुंचते ही लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए बड़े गढ्डे से बचाने की कोशिश में चालक बस से संतुलन खो बैठा। बस में यात्रा कर रहे वसी हैदर ने बताया कि हादसे के वक्त बस करीब 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। इसके चलते चालक बस रोक नहीं सका और सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई।

टूटकर गिरा पेड़

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पेड़ टूटकर बस पर गिर पड़ा। इसी बीच बस दो पलटी खाकर गिर गई। इस दौरान छत पर बैठे लोगों नीचे गिरे और बस उनके ऊपर पलट गई। इसके चलते चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। तसलीम ने बताया कि उनके गांव के ही भूर्रे ने बस के नीचे करीब आधे घंटे दबे रहने के बाद दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ढाई बजे हादसा हुआ, लेकिन साढ़े तीन बजे पुलिस पहुंची। इसके बाद एंबुलेंस करीब सवा पांच बजे मौके पर पहुंची।

केवल तीन की हुई शिनाख्त

मरने वालों में अब तक बहराइच के भौड़ी थाना निवासी आरिफ (17) पुत्र अली हैदर और अब्दुल रहमान (20) पुत्र ननकुन्ने, केसरगंज थाना के प्यारेपुर निवासी भूर्रे की पहचान हो सकी है। मृतकों में नौ लोगों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के चलते अभी उनकी जानकारी नहीं जुटाई जा सकी।

इस पर ले सकते हैं जानकारी

जिलाप्रशासन ने दुर्घटना में घायल और मृतकों के संबंध में जानकारी के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। 0581-2550010 और 9454403107 पर कॉल कर घटना के संबंध में जानकारी कर सकते हैं।

जिम्मेदार के बोल

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 12 लोगों के दुर्घटना में मरने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि पांच शव को जिला अस्पताल, चार शव सिद्धि विनायक अस्पताल और तीन शव फतेहगंज पूर्वी के सीएचसी में रखवाया गया है। वहीं सिद्धि विनायक अस्पताल, जिला अस्पताल और फतेहगंज पूर्वी की सीएचसी में 50 घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि मौके पर बस के यात्रियों की मदद के लिए जिला प्रशासन की ओर से खाने-पीने का इंतजाम करवाया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद जो यात्री ठीक हो जाएंगे उनको जिला प्रशासन की ओर से दिल्ली भेजने के लिए वाहन का भी इंतजाम करवाया गया है।

हादसे में मृतकों के नाम (अब तक हुई शिनाख्त)

1-अब्दुल रहमान (19) पुत्र ननकू, प्यारेपुर, केसरगंज, बहराइच

2-असद उर्फ टीपू (17) पुत्र वसी हैदर, नन्दीपुर, केसरगंज, बहराइच

3-आरिफ (16) पुत्र अली हैदर, नन्दीपुर, केसरगंज, बहराइच

4-बेंचन (47) पुत्र यासीन, बडौली, केसरगंज, बहराइच

5-राजेश यादव (30) पुत्र प्रताप, 3/4 इंदिरानगर लखनऊ

6-ईसाक (35), पुत्र गुड्डू, जमापुर केसरगंज बहराइच

7-समीर उर्फ भूरे (20) पुत्र आरिफ, प्यारेपुर, केसरगंज, बहराइच

पूछताछ के लिए इमरजेंसी नंबर जारी

जिलाप्रशासन ने दुर्घटना में घायल और मृतकों के संबंध में जानकारी के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। 0581-2550010 और 9454403107 पर कॉल कर घटना के संबंध में जानकारी कर सकते हैं।

एन सी आर खबर ब्यूरो

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है एनसीआर खबर.कॉम दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित और नं.1 हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button