main newsएनसीआरगाजियाबादग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टनोएडाफिल्म सिटीबाहरी एनसीआरयमुना एक्सप्रसवे (यीडा)शहर में आज

योगी 2.0 में वेस्‍ट यूपी के किन नेताओं की हो रही है दावेदारी, पढ़िए एनसीआर खबर की खास रिपोर्ट

जबरदस्त बहुमत से चुन कर आई भाजपा सरकार यानी योगी2.0 में मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। राजनीतिक गलियारों से लेकर मीडिया तक मंत्रिमंडल के दावेदारों पर कयास लग रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ, गाज़ियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में कई विधायक इस दोबारा बड़े बहुमत से जीत कर आए है

एनसीआर खबर में सोशल मीडिया से लेकर नेताओ के समर्थकों द्वारा चलाई जा रही मुहिम के आधार समझा है, पश्चिम से ठाकुर, वैश्य, ब्राह्मण, दलित, जाट और गुर्जर जातियों से प्रतिनिधित्व पर सबके अपने अपने दावे है ।

नोएडा विधायक पंकज सिंह हो सकते है क्षत्रीय समाज से मंत्री

सबसे पहले बात करते है गौतमबुद्ध नगर से दोबारा जबरदस्त वोटो से जीत कर आए नेताओ की । जिले की तीनों सीटो पर इस बार तीनों विधायकों ने जबरदस्त वापसी की है लेकिन माना जा रहा है कि सुरेश राणा की हार के बाद ठाकुर चेहरे के रूप में युवा नेता व नोएडा विधायक पंकज सिंह को जगह मिल सकती है। पंकज सिंह कल ही लखनऊ में सीएम आवास पर जाकर मिले है । हालंकि योगी आदित्यनाथ की पसंद बने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह को भी मंत्री पद की रेस में आगे माना जा रहा है जेवर में उनके प्रचार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उतरे थे

दिनेश खटीक बन सकते है दलित समाज से मंत्री

मेरठ से इस बार तीन विधायक सदन पहुंचे हैं, जिसमें पिछली सरकार में राज्यमंत्री रहे दिनेश खटीक का दावा सबसे बड़ा है। अंतिम मंत्रिमंडल विस्तार में दिनेश को शामिल कर मेरठ को प्रतिनिधित्व देने के साथ ही दलित समीकरण भी साधा गया, जो इस बार फिर तैयार हैं हालांकि प्रदेश के कई अन्य दलित चेहरों से उन्हें चुनौती मिलेगी।

Also Read:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट : रेडिकान वेदांतम सोसाइटी में 2 आवारा कुत्तों ने किया बुजुर्ग पर आक्रमण

वैश्य समाज से अमित अग्रवाल भी बन सकते है मंत्री

इसके साथ ही 25 साल बाद विधायक बनकर तीसरी बार सदन पहुंचने वाले अनुभवी चेहरा एवं कैंट विधायक अमित अग्रवाल का दावा भी मजबूत है। यह सीट मेरठ में 1989 से भाजपा की साख बचा रही है, जहां इस बार अमित 1.18 लाख के रिकार्ड मतों से जीते हैं।

गुर्जर समाज से रेस में सबसे आगे है डा सोमेंद्र तोमर

मेरठ दक्षिण सीट से कड़ी चुनौती पार कर फिर से जीते युवा गुर्जर चेहरा डा. सोमेंद्र तोमर का मंत्रिमंडल में बड़ा दावा है। माना जा रहा है कि पार्टी उनके नाम पर दांव लगा सकती है। सोमेंद्र के साथ गुर्जर चेहरों में नन्दकिशोर गुर्जर एवं मुकेश चौधरी की भी बड़ी दावेदारी है। पिछली सरकार में दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार में गुर्जर चेहरा अशोक कटारिया को शामिल किया गया, जिनका दावा इस बार भी मजबूत है।

ब्राह्मण समाज से क्षेत्र में डा महेश शर्मा की विरासत को संभाल सकते है सुनील शर्मा

तीनों जिलों से ब्राहमण चेहरों में साहिबाबाद से सुनील शर्मा मंत्रिमंडल की रेस में हैं वो भी अमरपाल शर्मा को रिकार्ड वोटो से हराकर विधायक बने है ।वहीं, जाट चेहरों में बागपत से दूसरी बार जीते योगेश धामा को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : ashu.319@oksbi के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button