main newsएनसीआरदिल्ली

ट्रांजिट कॉरिडोर का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी अचानक उठाने लगे कचरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान के एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग समेत पांच अंडरपास के उद्घाटन के लिए पहुंचे। उद्घाटन के बाद वो टनल का निरीक्षण कर रहे थे और सुरंग के अंदर बनी कलाकृतियां देख रहे थे। इसी दौरान सुरंग के अंदर उन्होंने कुछ कचरा देखा तो खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने चलते चलते अचानक झुककर कचरा उठाना शुरू कर दिया।

उनका यह अंदाज देखकर एक बार फिर लोग अपने प्रधानमंत्री के मुरीद हो गए। ऐसा करके पीएम मोदी ने लोगों को एक बड़ा संदेश यह भी दे डाला कि इन अंडरपासों में गंदगी न फैलाना उनकी जिम्मेदारी है। कचरा उठाते हुए प्रधानमंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है

इससे पहले आज पीएम मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग समेत पांच अंडरपास राष्ट्र को समर्पित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन करने के बाद कहा कि केंद्र द्वारा किए जा रहे आधुनिक विकास कार्य दिल्ली का चेहरा बदल रहे हैं। इससे राष्ट्रीय राजधानी का आधुनिकीकरण हो रहा है।

उन्होंने कहा, दिल्ली को केंद्र सरकार से बुनियादी ढांचा संबंधी यह खूबसूरत तोहफा मिला है। यह परियोजना 55 लाख लीटर ईंधन बचाने और प्रदूषण को कम करने में मदद करेगी। हमारी सरकार बढ़ते शहरीकरण को एक अवसर के रूप में देखती है और लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, समय धन है। यदि सरकार लोगों के लिए 100 रुपये की घोषणा करती है, तो ये सुर्खी बनती है। लेकिन जब 200 रुपये की बचत होती है, तो इस बारे में ज्यादा बात नहीं होती।

उन्होंने ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, दिल्ली-एनसीआर और दिल्ली-मेरठ राजमार्ग पर मेट्रो मार्गों को दोगुना से अधिक किए जाने समेत कई अन्य पहलों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने क्षेत्र की समस्याओं को हल करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

NCRKhabar Mobile Desk

हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button