main newsउत्तर प्रदेशएनसीआरगौतम बुद्ध नगरनोएडाराज्य

नोएडा: पूर्व समाजवादी नेता योगेंद्र शर्मा हुए भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विपक्ष के कई नेताओं का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होना जारी है इसी क्रम में 2022 चुनाव के समय समाजवादी पार्टी में शामिल हुए योगेंद्र शर्मा योगेंद्र शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है। लखनऊ में उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के समक्ष पार्टी की सदस्यता ले ली ।

योगेंद्र शर्मा के लखनऊ जाकर गुपचुप तौर पर पार्टी में शामिल होने से भाजपा नोएडा महानगर की यूनिट हैरान है । गौतम बुध नगर भाजपा के एक नेता ने एनसीआर खबर को बताया कि 2022 चुनाव से पहले योगेंद्र शर्मा गुपचुप तौर पर जाकर समाजवादी पार्टी में टिकट के लिए शामिल हो गए थे बाद में टिकट न दिए जाने को लेकर नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी । ऐसे में पार्टी शीर्ष संगठन ने किस आधार पर उनको ले लिया यह हैरानी की बात है।

भाजपा सूत्रों की माने तो समाजवादी पार्टी छोड़ने के फौरन बाद से ही योगेंद्र शर्मा भाजपा में अपनी एंट्री के लिए लगे हुए थे । किंतु तत्कालीन भाजपा नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता की ना के चलते उनको भाजपा में नहीं लिया जा रहा था ।

नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता का योगेंद्र शर्मा से विरोध इस कदर था कि उन्होंने हाल ही में आरडब्ल्यूए का महासंघ  कहे जाने वाले फोनरवा के विवादित चुनाव में योगेंद्र शर्मा के खिलाफ खड़े प्रत्याशी राजीव गर्ग के पैनल को समर्थन दिया था ।

फोनरवा के चुनाव में शामिल एक सदस्य ने एनसीआर खबर को बताया की योगेंद्र शर्मा ने फोनरवा के चुनाव में भी शराब और धनबल का खूब इस्तेमाल किया शायद उनकी इसी योग्यता को देखते हुए भाजपा ने उनको शामिल करने में देर नहीं लगाई है

यद्यपि उसके बावजूद योगेंद्र शर्मा का पूरा पैनल चुनाव जीत गया थाI बाद में चुनाव में धांधली की आरोप के चलते कोर्ट में के आदेश पर मामला अभी विचाराधीन है। और यही कारण है कि अभी तक घोषित तौर पर नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह नहीं हुआ है।

किंतु अब चुनावी दौड़ में लखनऊ जाकर भाजपा में शामिल होने के बाद नोएडा भाजपा की गुटबंदी में क्या मोड आएगा यह देखने वाली बात रहेगी।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button