main newsएनसीआरगाजियाबादगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टजेवरदादरीदिल्लीनोएडायीड़ा

आधी रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हर सीट पर 3 नाम हुए फाइनल : दिल्ली में 4 नए चेहरे, नोएडा में पहले नम्बर पर डा महेश शर्मा, बाकियों के दिल की धड़कन तेज

अतुल श्रीवास्तव I आगामी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक के साथ 370 सीटें जीतने का लक्ष्य तय करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सहयोगी दलों के लिए सीटें देने के लिए मंथन हुआ। गुरुवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक से पूर्व प्रधानमंत्री निवास पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की करीब छह घंटे तक बैठक चली। इस बैठक में 21 राज्यों की 300 सीटों पर उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया।

माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही अपनी पहली सूची जारी कर सकती है, जिनमें कुछ भरोसेमंद और बड़े चेहरों का नाम शामिल होगा। भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया समेत कई केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी आम चुनाव में उतार सकती है क्योंकि पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में भी नहीं उतारा था। वहीं, ये जानकारी भी आ रही है कि पार्टी हमेशा की तरह कुछ मुश्किल भरी सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है, जिससे जाने-माने बड़े चेहरों का टिकट कटने की संभावना है। 

बैठक में उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात, असम, झारखंड, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, अंडमान निकोबार, ओडिशा, दिल्ली, मणिपुर, जम्मू-कश्मीर की सीटों पर मंथन हुआ।हालांकि इस बैठक में पंजाब, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु में गठबंधन पर बातचीत तय होने तक उम्मीदवार घोषित नहीं करने का फैसला किया गया।

दिल्ली में 4 सीटो पर नए चेहरे

आगामी लोकसभा चुनाव में राजधानी दिल्ली के मतदाता भाजपा की ओर से नए चेहरों को वोट देंगेI बीते चुनाव में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा इस बार राजधानी की सात में से कम से कम चार सीटों पर नए चेहरों को मौका देगी। पार्टी नेतृत्व ने इस बार मनोज तिवारी, रमेश विधूड़ी और प्रवेश वर्मा को ही दोबारा मौका देने का मन बनाया है।

नोएडा, गाजियाबाद में वर्तमान सांसद को मिल सकती है एक बार फिर से कमान

दिल्ली एनसीआर से लगी सीटों में मेरठ, बुलंदशहर और अलीगढ़ से पार्टी किसी नए चेहरे को मौका दे सकती है वहीं गाजियाबाद और गौतम बुध नगर दोनों ही सीटों पर एक बार फिर से वर्तमान सांसद वीके सिंह और डॉ महेश शर्मा को पहली प्राथमिकता पर रखा गया है और माना जा रहा है कि इन्हीं का टिकट अब फाइनल है । इसके बाद इन दोनों ही सांसदों के अलावा बाकी लोगों के दिल की धड़कनें बढ़ गई है I यधपि तीन लोगों के नाम के पैनल के कारण अभी भी बाकी लोग अपने-अपने दावे से पीछे नहीं है रहे हैं ।

फिर से टिकट मिलने की संभावनाओं के बीच डा महेश शर्मा की चुनावी गतिविधियाँ हुई तेज

वही डा महेश शर्मा को टिकट मिलने के संकेतों के साथ ही शहर में डॉ महेश शर्मा की चुनावी गतिविधियों में तेजी आ गई है डॉ महेश शर्मा के सांसद आपके द्वारा और गांव चलो अभियान के साथ ही उनकी बीते 10 वर्षों की उपलब्धियां के बारे में एक बार फिर से चर्चाएं होने लगी है । एनसीआर खबर से बातचीत करते हुए भाजपा नेता ने एनसीआर खबर को बताया कि बीते 10 वर्षों में सांसद डॉ महेश शर्मा के प्रयासों से गौतम बुद्ध नगर में 115000 करोड़ की परियोजनाओं के साथ क्षेत्र में सुविधाओं को विकसित किया गया है इनमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण से लेकर नोएडा में ही मेट्रो का आरंभ और चिल्ला रेगुलेटर एलिवेटेड रोड के साथ तमाम परियोजनाओं का नाम शामिल है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

Related Articles

Back to top button