main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरनोएडा

नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम की मानवीय संवेदना : गर्मी से बचाव के लिए प्राधिकरण ने बनाया गरीब मजदूरों के लिए रैन बसेरा

राजेश बैरागी I यह गर्मी का प्रकोप है और मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम की मानवीय संवेदना कि नोएडा प्राधिकरण पहली बार निराश्रित लोगों और गरीब मजदूरों के लिए रैन बसेरे की व्यवस्था कर रहा है। यही नहीं रैन बसेरे में पंखे,कूलर,ठंडे पेयजल की व्यवस्था भी की जा रही है। इस रैन बसेरे में एक साथ पचास लोग ठहर और आराम कर सकेंगे। यह आज 30 मई से काम करना शुरू कर देगा।

इसके साथ ही नोएडा प्राधिकरण ने फील्ड में काम करने वाले अपने कर्मचारियों को धूप और गर्मी से बचाने के लिए नया कार्य समय तय किया है। सिविल,जल, सीवर, उद्यान आदि कार्यों में लगे कर्मचारी अब सुबह छः बजे से दस बजे तक और शाम चार बजे से रात्रि आठ बजे तक काम करेंगे। सफाई कर्मियों का कार्य समय सुबह छः बजे से बारह बजे तक निश्चित किया गया है। प्राधिकरण क्षेत्र में निर्माणाधीन बिल्डर साइटों पर भी श्रमिकों को दोपहर बारह बजे से तीन बजे तक सवेतन छुट्टी देने का आदेश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सामान्य दिनों में जीवन यापन की आपाधापी में मशगूल रहने वाला समाज किसी भी प्रकार की आपदा के समय एक दूसरे को राहत पहुंचाने के कार्यों में जुट जाता है। कोरोना महामारी के समय ऐसा ही देखा गया था। वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने हाल ही में शहर के विभिन्न स्थानों पर निराश्रित पशुओं के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था कराई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में तीन स्थानों पर प्याऊ लगवाई है।हाल ही में नोएडा में यातायात पुलिस और होमगार्ड्स ने भी ठंडे पानी की प्याऊ लगाकर मानवता का संदेश दिया था।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

राजेश बैरागी

राजेश बैरागी बीते ३५ वर्षो से क्षेत्रीय पत्रकारिता में अपना विशिस्थ स्थान बनाये हुए है l जन समावेश से करियर शुरू करके पंजाब केसरी और हिंदुस्तान तक सेवाए देने के बाद नेक दृष्टि हिंदी साप्ताहिक नौएडा के संपादक और सञ्चालन कर्ता है l वर्तमान में एनसीआर खबर के साथ सलाहकार संपादक के तोर पर जुड़े है l सामायिक विषयों पर उनकी तीखी मगर सधी हुई बेबाक प्रतिक्रिया के लिए आप एनसीआर खबर से जुड़े रहे l

Related Articles

Back to top button