एनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

विक्ट्री अमारा निवासियों ने टीम नेफोवा के साथ मिलकर बिल्डर और मेंटेनेंस के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

प्रचंड गर्मी के बीच में बिल्डर एवं मेंटेनेंस से त्रस्त निवासियों ने आज सोसाइटी की लंबित समस्याओं को दूर करने के लिए बिल्डर एवं मेंटेनेंस एजेंसी के खिलाफ जमकर हल्ला बोला एवं नारेबाजी की।

निवासियों का कहना है कि रूफ टॉप पार्क के एक्सपेंशन जॉइंट की मरम्मत नहीं हुई जिससे प्रत्येक वर्ष की भांति आने वाले बरसात में फिर से पार्किंग और बेसमेंट तालाब बनेगा। कई भयावह एक्सपेंशन ज्वाइंट हैं जो बच्चों की जान के लिए खतरा हैं। अग्निशमन उपकरण या तो लगे नहीं हैं या फिर बिल्डिंग की शोभा बढ़ा रहे हैं। पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, असेंबली एरिया, स्मोक डिटेक्टर, फायर अलार्म ये सब कुछ भी नहीं चलता। आग लगने की स्थिति में रास्ता ढूंढने के लिए जरूरी फायर पाथ मार्किंग तक नहीं है।
पार्किंग के लिए रोजाना लड़ाई होती है क्योंकि बिल्डर ने अपना काम पूरा नहीं किया। क्लब और जिम ऐसा लगता है सिर्फ कागजों तक ही रहेंगे । पर्याप्त गार्ड या सीसीटीवी नहीं है। आवारा कुत्तों की बड़ी समस्या है, समिति की बिल्डिंग कुछ साल मे ही खंडहर सी लगने लगी है। प्लास्टर झड़ रहे हैं, सालों से पेंट नहीं हुआ।
बिजली जितनी बेची गई है या बैकअप जितना बेचा गया है, उससे कई गुना कम कैपेसिटी इंस्टाल है। फिक्स्ड चार्ज मनमाना है,क्लब में हॉल का बूकिंग चार्ज मनमाना और काफी ज्यादा है।
इसकी शिकायत प्राधिकरण से कई बार की जा चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकला।

उपरोक्त सभी समस्याओ पर नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बिल्डर और सरकारी अधिकारियों को आड़े हाथों लिया तथा जल्द ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बिल्डर तथा निवासियो की एक त्रिपक्षीय वार्ता प्राधिकरण के साथ करवाने के लिए आश्वासन दिया।इसके अलावा अमिताभ कांत समिति की रिपोर्ट आने के बाद रजिस्ट्री शुरू नहीं करवाने तथा ढुलमुल रवैया अपनाने के लिए प्राधिकरण तथा बिल्डर दोनों को घेरते हुए चेतावनी दी।

दीपांकर कुमार ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में बाधा डालने तथा रोजमर्रा के कार्य में लेटलेटिफी के लिए बिल्डर और मेंटेनेंस एजेंसी के खिलाफ मुहिम चलाने की बात को रखा।

रोहित मिश्रा ने मेंटेनेंस को सुधर जाने की चेतावनी देर हुए उन्होंने कहा कि बिना मूलभूत सुविधाएं दिए, कुर्सीवीर बनकर बैठने वालों को स्थान बदल लेना चाहिए, यहां गुजारा हो नहीं पाएगा।
संजीव सक्सेना ने अग्निशमन उपकरणों में कमी की और भी दुर्घटना की स्थिति में बड़ी विपदा की ओर इशारा किया।

नेफोवा की तरफ से रोहित मिश्रा, सागर गुप्ता, राजेश रंजन सहित कई सदस्य शामिल हुए. वहीँ निवासियों की तरफ से रविनेश कुमार, राजीव राणा, अभिषेक राय, कृष्णा सोनी, अनुराग आनंद, अमित गुप्ता, सतेंद्र गोस्वामी, योगेश गुप्ता, शोभित खरे, मनु गर्ग, तरुण शर्मा, रामेंद्र सिंह, अंश खन्ना, रोहित सिन्हा, दिव्यांक लाल, सुंदर मेहरा, एस के झा, राहत, सैलेंद्र समल, विनीत उपाध्याय, प्रियांक अरोड़ा, कपिल अरोड़ा, विवेक कुमार शामिल हुए।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button