main newsएनसीआरसंपादकीय

संपादकीय : मोदी 3.0 के शपथ ग्रहण के समय आतंकी अटैक से पाकिस्तान की आतंकी मंशा

रविवार को देश में जब विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण देख रहा था। तब पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने देश की संप्रभुता को चुनौती देते हुए माता वैष्णो देवी से शिवखोड़ी दर्शन कर वापस आ रही एक बस पर सीधा हमला कर दिया इसके बाद बस के ड्राइवर का संतुलन गिर गया बिगड़ गया और वह एक खाई में गिर गई स्थाई में गिरने से एक बच्चे समेत 9 लोगों की मृत्यु हो गई ।

fb img 17179887232236037164030547211475

मोदी 3.0 के शपथ ग्रहण और इंडिया-पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच के बीच शाम 6:00 बजे की एक घटना देर रात तक लोगों तक पहुंची और इस घटनाक्रम के बाद एक बार फिर से यह प्रश्न उठा की क्या कश्मीर में अभी भी आतंकी मॉड्यूल मौजूद है या फिर अपने आखिरी दौर की लड़ाई लड़ रहे आतंकी देश में हुए आम चुनाव में भाजपा को कुछ सीटे काम आने से उत्साहित हो गए हैं ।

यह प्रश्न इसलिए महत्वपूर्ण है कि बीते 10 वर्षों में आतंकी घटनाओं में बेहद कमी आई कश्मीर से धारा 370 और 35 ए को हटाए जाने के बाद आतंकी घटनाएं लगभग खत्म हो गई थी यह माना जा रहा था कि पूरे देश समेत कश्मीर अब शांति की ओर बढ़ रहा है किंतु 4 जून को तीसरी सरकार के लिए मिले जनता के मिलेजुले निर्णय ने पाकिस्तान और उसके समर्थक आतंकियों के उत्साह में वृद्धि कर दी है इन लोगों को यह लग रहा है कि शायद मोदी सरकार अब उतने सख्त तरीके से पेश नहीं आएगी।

ऐसे में बड़ा प्रश्न अब यह है कि क्या मोदी 3.0 सरकार इन आतंकवादियों की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरेगी या फिर तीसरी बार देशवासियों द्वारा दिए गए मत दान से फिर से इन आतंकियों और पाकिस्तान को यह बताया जाएगा की कुछ सिम भले ही कम हुई हो लेकिन मोदी सरकार का तरीका  आतंकियों के लिए वही रहेगा ।

प्रश्न यह भी है कि क्या यह घटनाक्रम एक बार फिर से पाकिस्तान पर सर्जिकल या एयर स्ट्राइक का कारण बनेगी क्योंकि यह सिर्फ बजट है कि तमाम कर्जन के बावजूद पाकिस्तान अभी भी आतंकियों को शरण देने से बात नहीं आ रहा है । क्या पाकिस्तान की है कायराना हरकत भारत-पाकिस्तान के बीच एक बड़े युद्ध का कारण भी बनेगी । इन सब बातों का फैसला जल्द ही भारत सरकार को करना होगा क्योंकि मोदी 3.0 सरकार के आने की सारी खुशी 9 लोगों की मृत्यु के सामने बहुत छोटी हो गई है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button