main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरजेवरसंपादकीय

संपादकीय: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट निरीक्षण ओर सच छिपाने को आतुर अधिकारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण प्रगति का निरीक्षण करने के लिए जेवर जाएंगे । बीते दिनों इसको लेकर निर्माण कर रही कंपनी ज्यूरिक ने दावा किया था कि निर्माणअधीन एयरपोर्ट के पहले फेस का 70% कार्य पूरा हो चुका है जबकि एनसीआर खबर समेत कई समाचार माध्यम ने यह दावा किया की अप्रैल में उद्घाटन का दावा कर रही कंपनी अगले दिसंबर तक भी इसके प्रथम फेस का संचालन शुरू नहीं कर पाएगी ।

मीडिया में आए ऐसे समाचारों के बाद प्रधानमंत्री के आगमन के लिए नोएडा आ रहे मुख्यमंत्री ने एक दिन पहले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट का निरीक्षण करने का फैसला किया किंतु क्या मुख्यमंत्री अधिकारियों के बनाए जाल से इतर सच देख पाएंगे। अभी तक जारी सूचना के अनुसार यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह पहले ही बीमार होने के कारण लंबी छुट्टी पर हैं उनकी जगह कार्य देख रही श्रुति ही सारी व्यवस्थाओं को संभाल रही हैं।

मुख्यमंत्री के एयरपोर्ट साइट पर पहुंचने की सूचना के साथ ही यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने जेवर पहुंचने तक के रास्ते तक के किनारे बनी अवैध दुकानों को बंद कराकर ढक दिया  है ।

अधिकारियों की कोशिश है कि हेलीकॉप्टर सीधा एयरपोर्ट ही उतर जाए ताकि मुख्यमंत्री यमुना प्राधिकरण में विकास के नाम पर हो रही हवा बाजी का सच ना देख पाए किंतु अगर मौसम खराब रहने के चलते हेलीकॉप्टर का उतरना मुश्किल हो तब कमियों को छुपाया जा सके।

सच यह भी है की मुख्यमंत्री के आगमन पर क्षेत्र में अधिकारियों द्वारा किसानों की जमीनों के अधिग्रहण से संबंधित समस्याओं के साथ-साथ कई किसान और सामाजिक संगठन और प्रदर्शन करने को आतुर हैं ऐसे में अधिकारियों की पूरी कोशिश है कि इन सब लोगों को मुख्यमंत्री के पास तक न पहुंचने दिया जाए ।

समस्यायों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने  लोगों की मांग गलत भी नहीं है मुख्यमंत्री जब जिले की आर्थिक राजधानी में आए तो मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कोई एक कार्यक्रम ऐसा होना चाहिए जिसमें जिले के सामाजिक संगठनों के साथ मुलाकात की योजनाएं हो सके। मुख्यमंत्री से अपनी बात ना कह पाने वाले आम लोग भी अपनी शिकायत मुख्यमंत्री तक देने के लिए उनसे मिल पाए । इसकी व्यवस्था कि मांग गलत नहीं है।

ऐसे में बड़ा प्रश्न यही है कि मुख्यमंत्री नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट का निरीक्षण करके, यीडा, नियाल और ज्यूरिक  के अधिकारियों से बैठक करके संतुष्ट हो जाएंगे, सच जान पाएंगे या फिर से एक बार अधिकारी प्रोटोकॉल की आड़ में घाल मेल करने में सफल हो जाएंगे।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button