गौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो: केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने की यूपी के प्रयासों की प्रशंसा

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तीसरे दिन शुक्रवार को आयोजित खादी फैशन शो में यूपी की सांस्कृतिक झलक देखने को मिली। लोगों ने प्रदेश की इस समृद्ध सांस्कृतिक झलक को देखने में काफी रुचि दिखाई। शानदार साड़ियों से लेकर अन्य परिधानों का खूबसूरत प्रदर्शन यहां आई भीड़ को खूब भाया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि, केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने राज्य सरकार के खादी को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना की और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 एफ विज़न (फार्म टू फाइबर टू फैब्रिक टू फैशन टू फॉरेन) में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर जोर दिया। उन्होंने लखनऊ और उन्नाव में पीएम मित्र पार्कों के विकास को वस्त्र क्षेत्र में वृद्धि के मुख्य प्रेरक बताया।

अपैरल पार्क देगा रोजगार के असीमित अवसर

गिरिराज सिंह ने यह भी बताया कि नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर (NAEC) के नेतृत्व में, यमुना एक्सप्रेसवे पर ₹10,000 करोड़ के निवेश के साथ निर्माणाधीन अपैरल पार्क अगले 2 से 3 वर्षों में असीमित रोजगार के अवसर प्रदान करने वाला है। यह आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने इस अवसर पर इंटरनेशनल ट्रेड शो में विभिन्न पवेलियन का भी मुआयना किया। उन्होंने पवेलियंस की साज सज्जा और प्रदर्शित किए गए विभिन्न उत्पादों एवं योजनाओं की जानकारी को देखकर खुशी जताई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सबसे बेहतर पवेलियन एस को पुरस्कृत भी किया।

वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा यूपी

“एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए वित्तपोषण” पर एक सत्र की अगुवाई वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने की। उन्होंने राज्य की वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था प्राप्त करने की प्रतिबद्धता को फिर से दोहराया। उन्होंने रणनीतिक निवेश, सार्वजनिक-निजी भागीदारी और वित्तीय समावेशन की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया, जो विकास को गति देने और आर्थिक मजबूती को बढ़ावा देने में सहायक हैं।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

Related Articles

Back to top button