main newsउत्तर प्रदेशएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टजेवरदादरीनोएडाराजनीतिराज्य

आरोप प्रत्यारोप और हंगामे के बीच लखनऊ में अखिलेश यादव के सामने जिले के नेताओं की लगी क्लास, डा महेंद्र नागर का बढ़ा कद, 27 में चुनाव जीतने के लिए शहरी क्षेत्र में विस्तार पर काम करेगी समाजवादी पार्टी

लखनऊ । गौतम बुध नगर की जिला और नोएडा महानगर की समाजवादी कार्यकारिणी और पूर्व प्रत्याशियों की एक बैठक लखनऊ में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष हुई I उनके साथ समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव भी शामिल हुए I समीक्षा बैठक में 2024 के चुनाव की समीक्षा और 2027 के विधान सभा चुनाव को लेकर सभी से जानकारी ली गई । बैठक में नोएडा से जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी, पूर्व दादरी विधान सभा प्रत्याशी और सपा प्रवक्ता राजकुमार भाटी, पूर्व चेयरमेन गजराज नागर, महानगर अध्यक्ष आश्रेय गुप्ता, प्रवक्ता प्रदीप भाटी, फकीरचंद नागर, पूर्व जिलाध्यक्ष इंद्र प्रधान, पूर्व नोएडा महानगर अध्यक्ष दीपक विग, लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर, वीर सिंह यादव जिला महासचिव सुधीर तोमर, राकेश यादव, नरेंद्र नागर, सुनील भाटी, प्रताप चौहान, जयकरण चौधरी, सुरेंद्र नागर, रामसारण नागर, मनोज भाटी, अनूप तिवारी, प्रवीण भाटी, बबलू चौहान, विनय शर्मा दिगंबर गौतम शामिल रहे । बताया जा रहा है कि नोएडा से विधानसभा चुनाव लड़ चुके सुनील चौधरी इस बैठक में पहुंच नहीं सके ।

बैठक में अध्यक्ष और जिले के शीर्ष नेताओं के  समक्ष ही आरोप प्रत्यारोप के बीच हुआ हंगामा

समीक्षा बैठक में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तीनों ही विधानसभा में चुनाव जीतने की संभावनाओं पर पदाधिकारी से उनका फीडबैक लिया जिसमें मौजूदा प्रबंधन के लोगों ने अपनी पीठ थपथपाई तो कई लोगों ने पार्टी के शहरी क्षेत्र में अस्तित्व के ही न होने पर भी प्रश्न उठाए ।

नोएडा और दादरी विधानसभा में शहरी वोटर की बड़ी संख्या होने और उन तक न पहुंचे पाने में पार्टी की नाकामियों पर चर्चा हुई इसके बाद यह तय किया गया कि पार्टी अब नोएडा और दादरी विधान सभा के शहरी क्षेत्र में सेक्टर वाइज अध्यक्ष बनाएगी और उसमें वही के लोगों को लाया जाएगा ।

पार्टी के सूत्रों की माने तो बैठक में सुझाव के बीच गुटबाजी पूरी खुलकर आ गई और कई नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया । राजकुमार भाटी जैसे पार्टी के कई चेहरे अपने खिलाफ उठे इस आक्रोश को लेकर असहज नजर आए किन्तु शांत रहे ।  माना यह भी गया पार्टी में संगठन और नेताओं की पुरानी पीढ़ी को लेकर चुनाव के समय लगे आरोपों के बाद ऐसा होना स्वाभाविक है । पार्टी में लगभग 8 से 10 लोगों ने चुनाव लड़ने की भी दावेदारी प्रस्तुत की।

पार्टी में डा महेंद्र नागर का बढ़ा कद, राजकुमार भाटी और सुनील चौधरी चुनावी रेस से बाहर

बैठक में 27 के विधान सभा चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ताओं ने 1 साल पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा करने का भी सुझाव दिया, जिसे पार्टी में स्वीकार किया। इसके साथ ही यह भी संकेत स्पस्ट दे दिए गए कि नोएडा और दादरी विधानसभा सीटों पर पूर्व में तीन-तीन बार चुनाव लड़ चुके सुनील चौधरी और राजकुमार भाटी अब पार्टी के प्रत्याशी नहीं होंगे ।

पार्टी में आश्चर्य जनक तौर पर अखिलेश यादव लोकसभा प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर से बेहद प्रभावित नजर आए उन्हें जहां एक और 2025 के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए तैयार रहने को कहा गया वहीं अध्यक्ष से बढ़ती निकटता ने दादरी विधानसभा में कई समीकरण बदलने का भी संकेत दिया ।

बैठक में मौजूद कई लोगों के अनुसार अगर डॉक्टर महेंद्र नागर की निकटता ऐसी ही रही तो जिला संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है । जल्द ही जिले में डॉक्टर महेंद्र नगर की पसंद का जिला अध्यक्ष बनाया जा सकता है ।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button