main newsNCRKhabar Exclusiveएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडाग्रेटर नॉएडा वेस्टदादरीनोएडायीड़ा

ग्रेनो वेस्ट में मेट्रो को लेकर बदले जज्बात बदल देंगे नेताओ के समीकरण! : भाजपा नेताओं के दावे, वादे, श्वेतपत्र को नकार लोगो की पसंद बन रहे पूर्व जिलाधिकारी बी एन सिंह

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो को लेकर लगातार लोगों के जज्बात बदल रहे हैं 10 दिसंबर को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने के दावे साथ-साथ लोगों का यह भी कहना है कि वह शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी के घर को भी घेर सकते हैं ऐसे में एनसीआर खबर का “मेट्रो के मांग को लेकर किस नेता पर ज्यादा भरोसा है ?”के सर्वे में मौजूदा सांसद डा महेश शर्मा के विरुद्ध राजकुमार भाटी के बाद अब पूर्व जिलाधिकारी बी सिंह को लेकर लोगों के समर्थन को बढ़त मिलते दिख रही है समाचार लिखे जाने तक अब तक पड़े 1175 वोटो में 46% वोट पूर्व जिलाधिकारी के पक्ष में पड़ चुके हैं।

Screenshot 2023 11 29 10 19 28 64 0b2fce7a16bf2b728d6ffa28c8d60efb

शहर की राजनीति बेहद गंभीरता से समझने वाले एक वरिष्ठ पत्रकार में एनसीआर खबर को बताया कदाचित चुनाव लड़ने के लिए बी एन सिंह को जिले के लोगों की जरूरत महसूस हो रही है तो दूसरी ओर सांसद डा महेश शर्मा की उदासीनता से शहर के लोगों को भी वर्तमान भाजपा नेताओं की जगह पूर्व जिलाधिकारी में ही अपने विकास की राह दिखाई दे रही है । क्षेत्र में पहली बार यह किसी जिला अधिकारी के पक्ष में ऐसा समर्थन बनता दिख रहा है । ये भी सच है कि पूर्व जिला अधिकारी के तौर पर बी एन सिंह ने समाज के हित में कई ऐसे काम किए हैं जिनको लेकर लोगों को लगता है कि वह अगर यहां के सांसद बन जाएं तो वर्तमान राजनेताओं के मुकाबले ज्यादा बेहतर काम कर सकेंगे।

वहीं देश में बायर्स की संस्था से जुड़े एक निवासी का कहना है फ्लैट की रजिस्ट्री और मेट्रो ट्रेन जैसे मुद्दे किसी आम राजनेता के मुकाबले एक जिला और सचिव विस्तार के अधिकारी को ज्यादा बेहतर समझ आते हैं और वह उनको बेहतर तरीके से प्रेजेंट कर सकते हैं । इसको आप ऐसे भी समझ सकते हैं कि चुनाव से ठीक पहले फ्लैट की समस्या पर एक अन्य भाजपा राजनेता द्वारा केंद्र में सचिव स्तर के अधिकारी अमिताभ कांत द्वारा पेश की गई रिपोर्ट की ही फोटो कॉपी बनाकर श्वेत पत्र बनाकर पेश कर दिया गया है।

लोगों को दोनों रिपोर्ट को पढ़ने के बाद यह बात समझ में आई कि अमिताभ कांत की रिपोर्ट को बेस बनाकर इस राजनेता ने त्वरित फायदे के लिए ऐसे डायलॉग करना शुरू कर दिए हैं जिसमें सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है क्योंकि कार्यक्रम में ऐसे श्वेत पत्र लॉन्च करने के बाद ऐसी कोई योजना नहीं बताई गई कि इसका इंप्लीमेंटेशन कैसे होगा ?

स्थानीय फ्लॅट बाएर्स

वहीं बायर्स से जुड़ी संस्था के निवासी ने यह भी दावा किया कि जब अमिताभ कांत की रिपोर्ट पर अभी तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कोई रुचि नहीं दिखाई तो क्या गारंटी है कि चुनाव से पहले अवतरित हो रहे इस नेता राजनेता के तथाकथित श्वेत पत्र पर यह प्राधिकरण कार्य करना शुरू कर देंगे और इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है की टिकट न मिलने की दशा में यह राजनेता अगले महीने से दिखाई भी देना देंगे या नहीं क्योंकि बीते चुनाव से पहले भी इसी तरीके से यह बायर्स की समस्या के लिए बाहर निकाल कर आए थे और चुनाव के बाद शांत बैठ गए थे।

ऐसे में सर्वे में बी एन सिंह को मिल रही बढ़त कहीं ना कहीं भाजपा के वर्तमान नेताओं के खिलाफ उपजा असंतोष भी कहा जा रहा है पहले विपक्ष के नेता राजकुमार भाटी और अब बी एन सिंह को मिल रहे समर्थन से गौतम बुध नगर में यह तो दिखाई दे रहा है कि कहीं ना कहीं एक नए चेहरे की तलाश शहर के निवासी कर रहे हैं बस अगर भाजपा मजबूरी ना हो केंद्र में मोदी जरूरी ना हो जैसी परिस्थितियों ना बने तो इन नेताओं का चुनाव जीतना मुश्किल है किंतु ये भी सच है देश के विकास के लिए लोग अपनी इच्छाओं/ समस्याओं को रोक कर मोदी के लिए एक साथ खड़े भी नजर आते हैं ।

एनसीआर खबर में चल रहे सर्वे में अभी एक दिन और बचा है अगर आपने भी अपने विचार और वोट इसमें नहीं दिया है तो आप नीचे दिए लिंक पर जाकर कर सकते हैं

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCRKhabar Mobile Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button