main newsएनसीआरगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नॉएडा वेस्ट

मुद्दा : गौड़ बिल्डर ने कर दिया नियमों के खिलाफ खेल! मदरलैंड अस्पताल के प्लाट की जांच के आदेश जारी, जारी होगा नोटिस

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिल्डरों को लेकर तमाम समस्याएं हमेशा मुंह खोले रहती हैं। यहां बिल्डरों द्वारा न सिर्फ बायर्स का शोषण किया जा रहा है बल्कि प्राधिकरण के अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर तमाम नियमों को धता बताते हुए ऐसे ऐसे खेल कर दिए गए। इसके बाद लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं ।

ऐसा ही खेल गौर सिटी इंटीग्रेटेड टाउनशिप में प्रमोटर गौर बिल्डर (gaursons hitech infrastructure pvt. ltd) ने श्री राधा कृष्ण पार्क के सामने 3200 वर्ग मीटर जमीन के टुकड़े पर कर दिया है। जिसके विरोध में निवासियों ने हंगामा कर दिया है। बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें निवासी एक अस्पताल के निर्माण कर रहे ठेकेदार द्वारा सर्विस लेन को कब जाने का विरोध कर रहे हैं ।

इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठा रहे मुकेश कुमार पाल ने एनसीआर खबर को बताया कि टाउनशिप में प्राधिकरण द्वारा प्रमोटर को 20000 वर्ग मीटर से कम के किसी भी जमीन को बिना डेवलप किया सब लीज करने का प्रावधान नहीं है । इसके लिए वह शॉपिंग कंपलेक्स माल या अन्य भूमि को डेवलप करके सब लीज कर सकता है ।

ये पूरा प्रकरण जीसी 5, गौर सिटी, इंटीग्रेटेड टाउनशिप, प्लॉट जीएच 01, सेक्टर 4, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गौतमबुद्धनगर की 3200 वर्ग मीटर लाइसेंसी फैसिलिटी लैंड (जोकि two side open है) का है

मुकेश कुमार पाल (शिकायतकर्ता)

गौर सिटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक पूर्ण टाउनशिप है ऐसे में आरोप है कि गौर बिल्डर ने श्री राधा कृष्ण पार्क के सामने 3200 वर्ग मीटर की जमीन को 1000 वर्ग मीटरके तीन प्लाट और 200 वर्ग मीटर के एक प्लॉट बनाकर सब लीज कर दिया जिस पर 1000-1000 वर्ग मीटर में दो अस्पताल (मदरलैंड एवं बतरा) का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इस निर्माण के दौरान एक अस्पताल मदरलैंड के ठेकेदार ने गौर सिटी निवासियों की सर्विस लेने के रास्ते पर अपना आरसीसी निर्माण शुरू कर दिया जिससे वहां आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है। लोगो ने बताया कि अस्पताल के ठेकेदार का कहना है कि यहां से अस्पताल के जाने और यहां पार्किंग का रास्ता बनेगा ।

लोगों के तमाम विरोध के बावजूद इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। एनसीआर खबर ने इस प्रकरण पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी को अवगत कराया तो उन्होंने जनता की इस शिकायत को लेकर जीएम प्लानिंग लीलू सहगल को गौर बिल्डर को नोटिस जारी करने के निर्देश दे दिए है । ऐसे में आशा की जा रही है कि जल्द ही यहां के निवासियों को यहां हो रहे खेल पर रोक लगने से चैन मिलेगा।

दिल्ली नोएडा, गाज़ियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले पाने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें या एनसीआरखबर वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
Show More

NCR Khabar News Desk

एनसीआर खबर दिल्ली एनसीआर का प्रतिष्ठित हिंदी समाचार वेब साइट है। एनसीआर खबर में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमें mynews.ncrkhabar@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09654531723 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं हम आपके भरोसे ही स्वतंत्र ओर निर्भीक ओर दबाबमुक्त पत्रकारिता करते है I इसको जारी रखने के लिए हमे आपका सहयोग ज़रूरी है I अपना सूक्ष्म सहयोग आप हमे 9654531723 पर PayTM/ GogglePay /PhonePe या फिर UPI : 9654531723@paytm के जरिये दे सकते है

Related Articles

Back to top button